सीएम भूपेश बघेल की दो टूक- छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ रहेगा, पंजाब नहीं हो सकता

10/2/2021 6:34:44 PM

रायपुर(सूर्यपाल): पंजाब में सियासी उथलपथल के बाद सबकी निगाहें छत्तीसगढ़ पर टिकी हुई हैं। सीएम का चेहरा बदलने को लेकर कई तरह के राजनीतिक कयास लगाए जा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने भी कांग्रेस में चल रही उठापटक पर कहा था कि छत्तीसगढ़ अब पंजाब हो गया है। लेकिन सीएम भूपेश बघेल के आज के बयान ने इस तरह की सारी अटकलों को खारिज कर दिया है उन्होंने स्पष्ट कह दिया है कि छत्तीसगढ़ पंजाब नहीं हो सकता। दोनों राज्यों में बहुत फर्क है। दोनों की समानता केवल अंकों से है और दूसरी कोई समानता नहीं।

PunjabKesari

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि पंजाब छत्तीसगढ़ नहीं बन सकता, छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ रहेगा कभी पंजाब नहीं बन सकता। दोनों की समानता केवल अंकों से है और दूसरी कोई समानता नहीं। पंजाब और छत्तीसगढ़ में केवल एक ही समानता है कि पंजाब 5 आवो से बना है और छत्तीसगढ़ 36 गढों से बना है। 25 विधायकों के दिल्ली जाने के सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा कि जो विधायक दिल्ली गए हैं, वो जाने को स्वतंत्र है, घूमकर आ जाएंगे. वहीं, तमाम बयानों के बीच कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

PunjabKesari

सीएम का चेहरा बदलने को लेकर दबाव
बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में भी पंजाब की तरह सबकुछ ठीक नहीं है। कांग्रेस में दो धड़े बन गए हैं। टीएस सिंह देव का धड़ा आलाकमान से ढाई साल वाला वादा पूरा करने का दबाव बना रहा है। सूत्रों की मानें तो उनके समर्थक मंत्री अपने पद से इस्तीफा देने की बात कह चुके हैं। जबकि, भूपेश बघेल अपनी कुर्सी छोड़ने को तैयार नहीं हैं। अगस्त महीने में ही छत्तीसगढ़ कांग्रेस के 22 विधायकों ने दिल्ली में आलाकमान से मुलाकात की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News