छत्तीसगढ़ : पहली बार वोट डालकर लौट रही युवती पर गिरी आसमानी बिजली, मौत

5/7/2024 6:55:24 PM

अंबिकापुर (सोनू): छत्तीसगढ़ के  सरगुजा में मतदान के बीच कुदरत का कहर देखने को मिला। जहां खराब मौसम के बीच वोट डालने पहुंची एक युवती पर आसमानी बिजली गिर गई। हादसे में युवती गंभीर रुप से घायल हो गई। जहां आनन फानन में उसे अस्पताल पहुंचाने की कोशिश की गई लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि युवती पहली बार वोट डालकर अपने परिजनों के साथ कोट मतदान केंद्र से लौट रही थी। रास्ते में ही आसमानी बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई।

बता दें कि आज छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर वोटिंग हुई। इस बीच पूरे प्रदेश में अचानक मौसम बदल गया है। कई जिलों में जोरदार बारिश हो रही है। मुंगेली जिले में तेज हवा, आंधी के साथ हल्की बारिश हो गई है। इससे मतदान में खलल पड़ गया। कई जगह तेज हवाओं से मतदान केंद्र के टेंट और पर्दे उड़ गए। कोरबा में घने बादल छा गए हैं। दुर्ग में भी तेज अंधड़ से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। हालांकि लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है।

प्रदेश की इन 7 सीटों पर कुल 168 उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन सीधा मुकाबला सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विपक्षी कांग्रेस के बीच है। तीसरे चरण के तहत रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर-चांपा (अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित), सरगुजा (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) और रायगढ़ (एसटी) सीट पर सुबह सात बजे मतदान प्रारंभ हुआ। मतदान शाम छह बजे शांतिपूर्वक संपन्न हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News