मुख्यमंत्री ने अंबिकापुर में की संविलियन की घोषणा, शिक्षाकर्मियों में खुशी की लहर

6/10/2018 4:38:38 PM

अंबिकापुर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सीएम रमन सिंह ने रोड शो के बाद पीजी कॉलेज मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सीएम ने शिक्षाकर्मियों की काफी समय से लंबित मांग संविलियन की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि 'आज मैं इसकी घोषणा कर रहा हूं और इसे मंत्रीमंडल में पास कर दिया जाएगा'। मुख्यमंत्री की इस घोषणा से सभा में मौजूद शिक्षाकर्मियों के चेहरे खिल उठे। शिक्षाकर्मियों द्वारा संविलियन की मांग को लेकर राजधानी रायपुर में प्रदेश स्तरीय आंदोलन किया गया था। इसके अलावा संभाग व ब्लॉक स्तर पर भी मांग को लेकर प्रदर्शन हुआ था। आंदोलन में शामिल कई शिक्षाकर्मी नेताओं को शासन द्वारा बर्खास्त भी किया गया था। पखवाड़े भर से भी अधिक चले आंदोलन के बाद प्रशासन की तरफ से आश्वासन मिलने के बाद, इसे समाप्त किया गया था। इसके बाद से शिक्षाकर्मियों द्वारा परिवार के साथ संविलियन सेल्फी, पहाड़ पर बर्फ की वादियों में संविलियन लिखना, संविलियन दीप जलाना सहित अन्य कार्यक्रम किए गए थे।

मध्यप्रदेश सरकार द्वारा भी संविलियन की घोषणा करने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार पर दबाव बन रहा था। इधर शिक्षाकर्मियों को भी पूरा भरोसा था कि चुनाव से पूर्व सीएम संविलियन की घोषणा कर देंगे। इसी कड़ी में रविवार को अंबिकापुर के पीजी कॉलेज मैदान में विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने शिक्षाकर्मियों के संविलियन की घोषणा कर दी। इस दौरान सीएम ने कहा कि शिक्षाकर्मियों का संविलियन किया जाएगा। सीएम की इस घोषणा से प्रदेश के पौने 2 लाख शिक्षाकर्मियों के चेहरे खिल उठे।

शाह के साथ किया रोड शो
इससे पूर्व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली से विशेष विमान से रविवार की दोपहर 12:10 बजे दरिमा हवाई पट्टी पहुंचे। वहां से  हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद वे सीएम रमन सिंह के साथ विकास रथ पर सवार हुए। यहां दोनों ने जनता का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। रोड शो बसंत सिटी प्लेक्स के पास से निकलकर अग्रसेन चौक, जय स्तंभ चौक, सदर रोड, महामाया चौक, देवीगंज रोड, संगम चौक, घड़ी चौक, गांधी, चौक, अंबेडकर चौक होते हुए पीजी कॉलेज मैदान में पहुंची। यहां उन्होंने विशाल जनसमूह को संबोधित किया।

 

suman

This news is suman