शिवराज की ये योजनाएं भी होंगी बंद, CM का PM मोदी पर हमला, पढ़िए 30 दिसंबर की बड़ी खबरें

12/30/2018 6:34:05 PM

भोपाल: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार छिंदवाड़ा पहुंचे कमलनाथ ने जन सभा को संबोधित करते हुए ऐलान किया कि अब से मुख्यमंत्री और मंत्री नहीं बल्कि अधिकारी सरकारी योजनाओं की घोषणा करेंगे। घोषणाएं समय से पूरी न होने पर अधिकारी जवाबदेह होंगे। छिंदवाड़ा में कलेक्टर ने 200 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यों की घोषणा कर दी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद किसानों के लिए कर्जमाफी का वादा भी पूरा किया था। लेकिन इसके बाद भी किसानों के मौत की खबरें बंद नहीं हो रही हैं। अभी भी किसान के घर में अंधेरा ही है अभी भी किसान परेशान है। एक ओर जहां किसान मुश्किल में है तो वहीं दूसरी ओर पन्ना में मजदूर हीरा मिलने के कारण रंक से राजा बन चुका है। शनिवार का दिन पन्ना जिले के लिए बेहद खास रहा क्योंकि इस दिन 42 कैरेट से अधिक वजनी हीरा भी नीलाम हुआ और इसी दिन एक और मजदूर राधेश्याम सोनी को एक 18 कैरेट से अधिक वजनी हीरा मिला जिसका अनुमानित मुल्य एक करोड़ रुपए बताया जा रहा है।
 


 

पढ़िए आज की बड़ी खबरें

  • CM और मंत्री नहीं अधिकारी करेंगे योजनाओं की घोषणा- कमलनाथ
    मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार छिंदवाड़ा पहुंचे कमलनाथ ने जन सभा को संबोधित करते हुए ऐलान किया कि अब से मुख्यमंत्री और मंत्री नहीं बल्कि अधिकारी सरकारी योजनाओं की घोषणा करेंगे. घोषणाएं समय से पूरी न होने पर अधिकारी जवाबदेह होंगे। छिंदवाड़ा में कलेक्टर ने 200 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यों की घोषणा कर दी। इससे पहले कमलनाथ ने छिंदवाड़ा पहुंचकर सात किलोमीटर लंबा रोड शो भी किया।




     
  • CM बनने के बाद पहली बार छिंदवाड़ा पहुंचे कमलनाथ, किया 7 KM लंबा रोड शो
    मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार कमलनाथ शनिवार को छिंदवाड़ा पहुंचे। यहां सुरक्षा को देखते हुई कड़े इंतजाम किए गए हैं। वे यहां एक जनवरी तक रहेंगे। मुख्यमंत्र कमलनाथ ने यहां पर 7 किलोमीटर लंबा रोड शो किया।



     
  • दिग्विजय के भाई लक्ष्मण सिंह ने किया CM कमलनाथ से सवाल
     कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई व विधायक लक्ष्मण सिंह ने एमपी में बिना बिजली खरीदे ही हो रहे भुगतान को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ से सवाल किए हैं। लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'पिछले साल भाजपा सरकार द्वारा किए गए पीपीए के अनुसार, बिजली खरीद कंपनियों को हर साल 1500 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है। क्या कमलनाथ सरकार ऐसी खरीदी करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करेगी या फिर पिछली सरकारों की तरह समझौते की राह पर चलेगी।




     
  • PM मोदी ने की स्वच्छता के लिए जबलपुर के 3.5 लाख लोगों की तारीफ
    प्रधानमंत्री मोदी ने 'मन की बात' में जबलपुर के 3.5 लाख लोगों द्वारा दिसंबर को चलाए गए स्वच्छता अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि, 'किस तरह लाखों लोग सड़क पर उतरे और शहर को साफ करने में अपना योगदान दिया, यह बहुत ही सराहनीय है।' नगर निगम ने स्वच्छता के क्षेत्र में जबलपुर को नंबर वन बनाने के लिए दो घंटे तक 750 संगठनों के लाखों वालेंटियर्स की सहायता से 100 से ज्यादा स्थानों पर सफाई की। लाखों वालेंटियर्स द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हुआ है।

     
  • कमलनाथ सरकार के आदेश पर ग्वालियर नगर-निगम के खंगाले रिकॉर्ड
    देश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ के निशाने पर आई तीन नगर निगमों में ग्वालियर नगर निगम भी शामिल है। सरकार के निर्देश पर भोपाल से आई तीन सदस्यीय टीम ने योजनाओं के रिकॉर्ड खंगाले और दस्तावेज लेकर वापस चले गए। 

     
  • कमलनाथ सरकार बंद करेगी जनअभियान परिषद और आनंद विभाग, ये है वजह
    मंत्रिमंडल का विस्तार होते ही कमलनाथ सरकार एक्शन मोड में आ गई है। मुख्यमंत्री कमलनाथ शिवराज सरकार की कई योजनाओं के बाद अब विभागों को भी बंद करने की तैयारी में है। मिली जानकारी के अनुसार, फिजूलखर्ची पर रोक लगाने के लिए कमलनाथ सरकार आनंद विभाग और जनअभियान परिषद बंद करने जा रही है। इसकी जगह मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में नए अध्यात्म विभाग के गठन का फैसला लिया है। इसके साथ ही उन्होंने नए साल में नए वाहन, एसी एवं अन्य विलासिता की चीजें और नए साल के कैलेंडर ना छापने का निर्णय लिया है।


     
  • फिर खुली एक मजदूर की किस्मत, खदान से मिला 18.13 कैरेट हीरा
     हीरों की भूमी पन्ना में लोगों की किस्मत चमकते देर नहीं लगती। यहां किस्मत जब किसी पर मेहरबान होती है तो वह एक झटके में ही रंक से राजा बन जाता है ऐसा ही कुछ शनिवार को पन्ना में देखने को मिला। जहां पेशे से मजदूर राधेश्याम सोनी को 18.13 कैरेट वजनी बेशकीमती नायाब हीरा मिला है। उज्जवल किस्म के ऐसे हीरे की कीमत करोड़ों रुपये बताई जा रही है। जिला मुख्यालय पन्ना के समीप पटीबजरिया में पट्टा लेकर हीरे की उथली खदान खोद रहे राधेश्याम और उनके 8 अन्य साथियो ने जब खदान से निकली कंकड़ युक्त चाल को टोकरी में धोकर सुखाने के लिए जमीन पर पलटा तो अचा...


  • इमरती देवी का बड़ा बयान, सिंधिया अगर झाड़ू भी पकड़ा देंगे तो भी खुश रहुंगी
    महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये विभाग उन्हें पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिलवाया है, यदि वे मुझे झाड़ू भी पकड़ा देंगे तो भी मैं खुश रहूंगी। इसके बाद उन्होंने कहा कि वे विभाग के बारे में पूरी जानकारी लेने के साथ ही वरिष्ठ लोगों के मार्गदर्शन में काम करेंगी ताकि हर जरूरत मंद को उनके विभाग की योजनाओं का लाभ मिल सके। वहीं बीजेपी ने इमरती देवी को मंत्री बनाए जाने का विरोध किया है।


    ​​​​​​​
     

  • यूरिया को लेकर CM कमलनाथ ने साधा PM मोदी पर निशाना​​​​​​​
    प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए प्रदेश की छवि बिगाड़ने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि, 'मोदी ने यूपी के गाजीपुर में जनता को भ्रमित और गुमराह करने वाली बातें कहीं। उन्हें राजनीतिक मतभिन्नता छोड़कर प्रदेश में 12 दिन की कांग्रेस सरकार की दिल खोलकर प्रशंसा करना चाहिए थी।' कमलनाथ ने कहा कि, 'कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में किए वादे के अनुसार किसानों का दो लाख तक का कर्ज माफ शपथ ग्रहण वाले दिन ही कर दिया था।' इसके बाद उन्होंने कहा कि, 'मोदी ने यूरिया संकट पर भी अपने संबोधन में गलत बयान दिए। यूरिया संक...
     

  • निर्मला पाठक को इलाज के लिए मिलेगी एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता​​​​​​​
     मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इंदौर में यातायात व्यवस्था संभालने वाली निर्मला पाठक को गंभीर रुप से बीमार होने के चलते उनके इलाज के लिए मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान से एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार इंदौर शहर के व्यस्ततम चौराहों पर इस उम्र में भी ट्रेफिक कंट्रोल के लिए निरंतर अपनी सेवाएं देने वाली पाठक गंभीर बीमार हैं।

     

Vikas kumar

This news is Vikas kumar