‘लकीर मिटाने से योगदान के निशान नहीं मिटते’ Nehru Museum का नाम बदलने के फैसले पर CM बघेल ने PM मोदी पर साधा निशाना

3/31/2022 11:27:40 AM

रायपुर(शिवम दुबे): छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र द्वारा नेहरू संग्रहालय का नाम बदलने के फैसले का विरोध किया है। सीएम बघेल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीटर के माध्यम से अपनी बात कही है। उन्होंने कहा है कि जो खुद की लकीर बड़ी नहीं कर पाते, वो दूसरों की लकीर मिटाने की कोशिश करते हैं।

PunjabKesari

दरअसल, मोदी सरकार ने नई दिल्ली स्थित नेहरू संग्रहालय का नाम बदलने का फैसला लिया है। इस स्मारक संग्रहालय एवं पुस्तकालय को अब 'प्रधानमंत्री संग्रहालय रखा जाने वाला है। इस संग्रहालय में देश के सभी 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों की स्मृतियों को सहेजा जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी अंबेडकर जयंती यानि 14 अप्रैल को इसका उद्घाटन करने वाले हैं। हाल में ही हुई भाजपा के संसदीय दल की बैठक में नाम परिवर्तन को लेकर फैसला लिया गया था।

वहीं छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने मोदी सरकार की तरफ से नेहरू संग्रहालय का नाम बदलने के फैसले पर विरोध जताया है। सीएम बघेल ने कहा है कि जो खुद की लकीर बड़ी नहीं कर पाते, वो दूसरों की लकीर मिटाने की कोशिश करते हैं। लेकिन अज्ञानतावश उनकी आत्ममुग्धता और संकीर्ण सोच इन्हें यह एहसास नहीं होने देती कि लकीर मिटाने से उनके योगदान के निशान नहीं मिटते। गांधी-नेहरू इस लोकतंत्र की आत्मा के संरक्षक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News