योगी की राह पर CM कमलनाथ, हेमा मालिनी के कारण हारे ये कांग्रेसी नेता, पढ़िए 30 जनवरी की बड़ी खबरें

1/30/2019 4:50:55 PM

भोपाल: आज महात्मा गांधी की पुण्यतिथि है लेकिन उनके नाम पर राजनीति करने वाली पार्टियां ही उन्हें भूल जाती हैं। जिला मुख्यालय के पास कुकरा बसाहट के पास राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्मारक स्थल पर सुबह 10:30 बजे तक परिसर के ताले भी नहीं खुले। भले ही तीन तलाक को गैर कानूनी कर दिया गया हो लेकिन कुछ लोग अभी भी इसका उपयोग कर रहे हैं। एक मामला ग्वालियर से सामने आया है जहां पुलिस में पदस्थ महिला सब इंसपेक्टर को हवलदार पति ने तीन बार बोलकर तलाक दे दिया। इतना ही नहीं पहली शादी छि‍पाकर उसने दूसरी शादी भी कर ली। इसके बाद पति और उसके परिजन ने महिला एसआई के खिलाफ भोपाल स्थित मस्जिद कमेटी से फतवा भी जारी करवा दिया। 



पढ़िए आज की बड़ी खबरें

  • कांग्रेस विधायक का वीडियो वायरल, बोले- ''2003 में हेमा मालिनी के चक्कर में हार गया था चुनाव''
    कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वे कहते दिखाई दे रहें हैं कि 'हेमा मालिनी मुझे 2003 में हरा गईं, वह दुर्गालाल के प्रचार में आई थीं, मैं तो हेमा मालिनी के चक्कर में हार गया था। नहीं तो कैबिनेट में मंत्री होता।' इसके बाद विधायक बाबूलाल ने बीजेपी सांसद हेमा मालिनी को याद कर उनके द्वारा गाया गया फिल्म क्रांति का गाना 'जिंदगी की ना टूटे लड़ी, प्यार कर लो घड़ी दो घड़ी' गाने लगे....


     
  • बापू को भूल रहा MP ? महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर भी लटका रहा राजघाट पर ताला
    आज महात्मा गांधी की पुण्यतिथि है लेकिन उनके नाम पर राजनीति करने वाली पार्टियां ही उन्हें भूल जाती हैं। जिला मुख्यालय के पास कुकरा बसाहट के पास राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्मारक स्थल पर सुबह 10:30 बजे तक परिसर के ताले भी नहीं खुले। भाजपा, कांग्रेस सहित बापू के स्मारक को हमेशा मुद्दा बनाने वाले नर्मदा बचाओ आंदोलन से जुड़ा कोई भी कार्यकर्ता या पदाधिकारी बापू के स्मारक स्थल पर नहीं पहुंचा। 

     
  • 12 लोगों की मौत का कारण अंधा मोड़, परिजन बोले- मुआवजा नहीं चाहिए, मोड़ ठीक करा दो
    भैरवगढ़ थाना क्षेत्र के रामगढ़ फंटे के समीप सोमवार देर रात हुए हादसे में एक ही परिवार के 12 लोगों की मौत के बाद मंगलवार को शहर में शोक छाया रहा। मृतकों में दो और सात साल की बालिकाएं भी शामिल हैं। पोस्टमार्टम के बाद एक साथ अर्थियां उठीं तो हर किसी की आंखें नम हो गईं। प्राथमिक जांच में दुर्घटना का कारण आठ सीटर वैन में 12 सवारियों को बैठाना, सामने से आ रही तेज रफ्तार कार और सड़क पर अंधा मोड़ बताया गया है। शासन ने मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपए की सहायता राशि देने को कहा है।


     
  • कानून के रक्षक ही बने भक्षक, SI पत्नी को हवलदार पति ने तीन बार बोलकर दिया तलाक
    भले ही तीन तलाक को गैर कानूनी कर दिया गया हो लेकिन कुछ लोग अभी भी इसका उपयोग कर रहे हैं। एक मामला ग्वालियर से सामने आया है जहां पुलिस में पदस्थ महिला सब इंसपेक्टर को हवलदार पति ने तीन बार बोलकर तलाक दे दिया। इतना ही नहीं पहली शादी छि‍पाकर उसने दूसरी शादी भी कर ली। इसके बाद पति और उसके परिजन ने महिला एसआई के खिलाफ भोपाल स्थित मस्जिद कमेटी से फतवा भी जारी करवा दिया। 


     
  • Video: कमलनाथ के कैबिनेट मंत्री की सादगी, सड़क किनारे कुर्सी लगाकर की जनसुनवाई
    जहां एक तरफ सीएम कमलनाथ की घोषणाए काबिले तारिफ है वहीं उनके कैबिनेट मंत्री की सादगी की भी जिला निवासी तारिफ कर रहे हैं। जी हां उनकी सादगी के उस समय सभी कायल हो गए जब मंत्री ने सड़क किनारे ही कुर्सी पर बैठकर जनता की समस्याएं सुनी।



     
  • 'शिवराज सरकार में किसानों के नाम पर हुआ 2000 करोड़ से ज्यादा का घोटाला, कांग्रेस कराएगी FIR'
    प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही पिछली सरकार में हुए फर्जीवाड़े का खुलासा हो रहा है। कर्जमाफी की प्रक्रिया में आ रही गड़बड़ियों पर सीएम कमलनाथ ने बड़ा बयान देते हुए पूर्व की बीजेपी सरकार पर घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि पिछली सरकार में फर्ज़ी कर्ज़ का यह बहुत बड़ा घोटाला है। उम्मीद है कि यह घोटाला 2000 करोड़ से लेकर 3000 करोड़ तक भी पहुंचेगा। लेकिन हम किसी को छोड़ेंगे नहीं।  




    ​​​​​​​
  • दिग्विजय का बड़ा बयान, 'राम जन्मभूमि निर्मोही अखाड़ा को दी जाए या फिर रामालय ट्रस्ट को'​​​​​​​
    पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राम जन्मभूमि पर बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा है कि 'राम जन्म भूमि के लिये निर्मोही अखाड़ा ही संघर्ष करता रहा है यदि विवादग्रस्त भूमि के निकट नरसिम्हा राव के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार द्वारा अधिग्रहित भूमि किसी को मंदिर निर्माण के लिये देना ही है तो उसके दो विकल्प हैं। यह भूमि या तो निर्मोही अखाड़ा को दी जाये या रामालय ट्रस्ट को जिसमें सभी 'शंकराचार्य स्थापित पीठ' के शंकराचार्य तथा रामानन्दी सम्प्रदाय के प्रमुख सदस्य हैं। विश्व हिन्दु परिषद द्वारा स्थापित 'राम जन्मभूमि न्यास' का तो कहीं से भी हक़ नहीं बनता।'




     
  • खुजनेर विवाद पर बोले शिवराज, दोषियों पर 7 सात दिन में कार्रवाई की जाए वरना करेंगे बड़ा आंदोलन​​​​​​​
    प्रदेश के खुजनेर में 26 जनवरी के दिन गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में फिल्मी गाने के दौरान एक वर्ग द्वारा किए गए विवाद में घायल हुए स्कूली बच्चों से पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने रात 9 बजे मुलाकात की। 26 जनवरी को हुई इस घटना के बाद से खुजनेर लगातार चार दिनों से बंद है। पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंगलवार को खुजनेर से दो किलोमीटर दूर भीलखेड़ी गांव में जनता को संबोधित किया।  
     
  • MP में BJP को जोर का झटका, 2 पूर्व विधायक समेत 1 दर्जन से अधिक कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल
    लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश में एक बार फिर से दल बदल का कार्यक्रम चालू हो गया है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के क्षेत्र में बीजेपी के दो पूर्व विधायक और एक पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष समेत करीब एक दर्जन लोगों ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। भोपाल में सिंधिया और मुख्यमंत्री कमलनाथ की उपस्थिति में ये सभी भाजपाई नेता कांग्रेस में शामिल हुए। लोकसभा चुनाव से कुछ ही महीने पहले यह बदलाव बीजेपी के लिए मुश्किल पैदा कर सकता है। 

    ​​​​​​​
     
  • योगी की राह पर CM कमलनाथ, गौवंश के लिए अब करेंगे ये बड़ा वादा पूरा​​​​​​​
    कमलनाथ सरकार अपना एक और वादा पूरा करने जा रही है। कांग्रेस सरकार अब यूपी की योगी सरकार की तर्ज पर मध्यप्रदेश में गौशालाएं खोलने जा रही है। प्रदेश सरकार ने फैसला लिया है कि अगले चार माह के अंदर मध्यप्रदेश सरकार 1000 गौशालाएं बनवाएगी। इसमें एक लाख निराश्रित गौ-वंश की देख-रेख होगी और 40 लाख मानव दिवसों का निर्माण होगा। इसके लिए अधिकारियों को प्रोजेक्ट गौ-शाला को तत्काल पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।
     
  • BJP के दिग्गज सांसद पर नेता प्रतिपक्ष भार्गव के बेटे का हमला, दी ये नसीहत​​​​​​​
    बीजेपी के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक ने सांसद प्रहलाद पटेल पर हमला बोला है। अभिषेक भार्गव ने बीजेपी सांसद की एक पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्ति जताई है। नेता प्रतिपक्ष के बेटे अभिषेक का सोशल मीडिया पर अपनी ही पार्टी के एक दिग्गज नेता पर इस तरह से निशाना साधना अपने आप में ही एक चर्चा का विषय बना हुआ है। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar