कमलनाथ ने कहा महंगाई बढ़ाने वाला बजट, तो शिवराज ने बताया क्रांतिकारी

7/5/2019 4:44:07 PM

भोपाल: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज बजट पेश किया। जिसके पेश होते ही कांग्रेस से तमाम प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो चुकी हैं। अब निर्मला सीतारमण बीजेपी से हैं तो जाहिर है कांग्रेस बजट को अच्छा तो बताएगी नहीं। ऐसे में बजट की कमी बताने में सबसे पहला बयान आया है मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का, जिनका साफ तौर पर कहना कि ये है अच्छे दिनों का बजट नहीं है।

 


मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कहा है कि मोदी सरकार का आम बजट पूरी तरह से निराशाजनक रहा। आमजन इस बजट से ख़ुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। आमजन के लिये इस बजट में कुछ भी नहीं है, यह महंगाई बढ़ाने वाला बजट है। पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में राहत प्रदान करने की बजाय इसे और महंगा कर दिया गया। कमलनाथ यहीं नहीं रुक रहे हैं उनका कहना है कि इस बजट में अभी भी 2022 से 2024 तक सबको घर और बिजली सहित कई सपने दिखाये गये हैं। मध्यम वर्ग के लिये आयकर में कोई राहत प्रदान नहीं की गयी है। किसानो की आय बढ़ाने के लिये, उन्हें क़र्ज़ से राहत के लिये इस बजट में कुछ भी नहीं। इस बजट से विकास की रफ्तार धीमी होगी। अच्छे दिन का इससे कोई सारोकार नहीं।

 


कमलनाथ कुछ भी कहें लेकिन ये बात तो आप अच्छी तरह से जानते हैं कि बीजेपी के बजट पर कांग्रेस अच्छी प्रतिक्रिया तो बिल्कुल भी नहीं देगी। कांग्रेस बजट में कमियां गिनाएगी तो बीजेपी इस बजट को सदी का सबसे अच्छा बजट बताएगी !


लेकिन अब बात करते हैं कि खुद बीजेपी नेताओं की इस बजट पर क्या प्रतिक्रिया है, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कमलनाथ से थोड़ा हट कर राय है। उन्होंने इस बजट को
जनहित की दिशा में क्रांतिकारी बताया है। चौहान ने ट्वीट में कहा कि बजट में सभी वर्गों के उत्थान एवं विकास का लक्ष्य स्पष्ट है। इससे देश और देशवासियों को एक नई शक्ति मिलेगी। कमलनाथ के विपरीत उन्होंने कहा कि यह बजट भारत की अर्थव्यवस्था को मज़बूती प्रदान करेगा, साथ ही देश के किसानों, युवाओं, मजदूरों, विद्यार्थियों, महिलाओं और वृद्धजनों सहित सभी वर्गों के लिए लाभकारी साबित होगा।

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar