PM की फिसली जुबान तो कमलनाथ ने की खिंचाई, पूछा- मोदी जी आखिर कब झूठ बोलना बंद करेंगे ?

2/3/2019 1:01:19 PM

भोपाल: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 'कुछ राज्यों में जहां कर्ज माफी की गई है वहां उन किसानों के भी कर्ज माफ हुए जिन्होंने कभी कर्ज लिया ही नहीं। वादा किया गया था कि 2.50 लाख रुपए कर्जमाफी की जाएगी लेकिन माफी हुई महज 13 रुपए की, यह कहानी मध्यप्रदेश की है।' पीएम मोदी के इस बयान पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पलटवार करते हुए प्रधानमंत्री को झूठ नहीं परोसने की हिदायत दी है।  

सीएम कमलनाथ ने कहा है कि 'पीएम मोदी आप प्रदेश को लेकर झूठ परोसना आख़िर कब बंद करेंगे। पहली तो अभी क़र्ज़ माफ़ी की प्रक्रिया चल रही है। किसी का 13 रुपये का क़र्ज़ अभी माफ़ हुआ ही नहीं और हमने 2.5 लाख नहीं , 2 लाख तक के क़र्ज़ माफ़ी का वायदा किया था। जिसे हम हर हाल में पूरा करेंगे।' कमलनाथ ने कहा कि 'यह सही है कि आपकी पार्टी की पिछली सरकार के समय के फ़र्ज़ी किसान ऋण के मामले हमारे सामने रोज़ आ रहे है। जिन्होंने क़र्ज़ लिया नहीं, जिन्होंने चुका दिया, उनके नाम भी सूचियों में आ रहे है। लेकिन हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि ऐसा घोटाला करने वालों को हम छोड़ेंगे नहीं। उन पर कड़ी कार्यवाही करेंगे और ऐसे लोगों के मंसूबे कभी पूरे नहीं होने देंगे।' 



बता दें कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों की कर्जमाफी की गई थी। जिसकी प्रक्रिया अभी चालू है। वहीं प्रदेश में कई जगहों पर ऐसा पाया गया कि ऐसे किसानों का भी कर्जमाफी की लिस्ट में नाम है जिन्होंने कभी कर्ज लिया ही नहीं, जिसके चलते बीजेपी कांग्रेस पर आरोप लगा रही है तो वहीं कांग्रेस का कहना है कि यह गड़बड़ी पूर्व की बीजेपी सरकार के दौरान की गई है।  

Vikas kumar

This news is Vikas kumar