भिंड में CM मोहन ने की बड़ी घोषणाएं, कांग्रेस पर बरसे, बोले- एक भैया पैदल घूम रहे, उनकी पार्टी ने राम का विरोध किया

3/6/2024 6:05:33 PM

भिंड: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज भिंड में करोड़ों रुपए की सौगातें दी। भिण्ड में आयोजित 'जन आभार यात्रा' व सहकारिता एवं किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले भिण्ड, बीहड़, डकैती के रूप में पहचाना जाता था, लेकिन अब रथी, महारथी, वीरों की धरती भिण्ड सदैव गौरवान्वित करती रहेगी।

पीएम मोदी का अपना घर नहीं लेकिन 22 करोड़ लोगों का पक्का घर बनाकर दिया

पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी जी ऐसे नेता जिनका खुद का घर नहीं है, उन्होंने 22 करोड लोगों को पक्का घर बनाकर दिया। कोविड के कठिन काल में पीएम मोदी ने अपने आचरण से पहले ताली और फिर थाली बजाई, तब कांग्रेस के लोग मजाक कर रहे थे। पीएम मोदी ने कोविड काल में सारे तंत्र खड़े करते-करते सारी व्यवस्थाओं को ठीक करते हुए, हॉस्पिटल, दवाई व्यवस्था और फिर टीकाकरण का काम किया। उन्होंने 100 से ज्यादा देशों को दवाई उपलब्ध कराई, ऐसे प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद करतें हैं। जब हम लोकसभा चुनाव की बात कर रहें, तो हमको 5 साल की व्यवस्थाओं का ध्यान रखना होगा। लोकतंत्र के अंदर सबसे बड़ी ताकत जनता के पास है, जनता की ताकत को एहसास कराकर दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र स्थापित करने का काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया, हम इस बात का गर्व है। एक समय था जब देश की अर्थव्यवस्था 11वें नंबर पर थी, मनमोहन जी वित्त मंत्री थे। लेकिन आज गरीब आदमी का बगैर पैसे के खाता बैंक में खुला है, ये नरेंद्र मोदी की वजह से हुआ। जनता का हक दिलवाने का काम नरेंद्र मोदी ने किया।

हमने किसानों के प्रति प्रतिबद्धता दिखाई- मोहन यादव

मुख्यमंत्री मोहन ने आगे कहा कि अभी फसल काटकर घर नहीं आई, लेकिन जो नुकसान हुआ, उसका पैसा किसानों के खाते में सीधे अंतरित कर दिया गया। ये भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। किसानों का पैसा, किसानों के खाते में अंतरित कर हमने किसानों के प्रति प्रतिबद्धता दिखाई। विकास के मामले में कोई अड़ंगा नहीं, ये भाजपा की सरकार है।

राहुल गांधी का नाम लिए बिना साधा निशाना

कांग्रेस की न्याय यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि एक भैया पैदल-पैदल घूम रहे हैं, उनकी पार्टी ने पहले भगवान राम का विरोध किया, फिर भगवान राम के जन्म स्थान का विरोध किया। अब कहते हैं, राम आपके ही नहीं, राम हमारे भी हैं। हम जय श्री राम करके कारसेवक का आंदोलन करने गए तुम और तुम्हारे साथ वालों ने गोलियां चलाई। कांग्रेस ने उनकी पीठ थपथपाई। ये पाप आपके माथे है, इसको कोई नहीं बचा सकता। कांग्रेस के लोगों ने भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकराया, जो देवी देवताओं का, धर्म का औऱ साधु सन्तों का अपमान करें, क्या उनका सम्मान होगा?

भिण्ड में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा की गई घोषणाएं

आने वाले समय मे सामान्य विद्यालय में भी एग्रीकल्चर की पढ़ाई होगी
भिण्ड में कृषि की पढाई के लिए बच्चों को बाहर जाने की जरूरत नहीं
गौरी सरोवर का कायाकल्प होग
नया गांव में परीक्षण कराकर महाविद्यालय खोला जाएगा
भिण्ड-इटावा रोड सिक्स लेन बनेगा।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने भिण्ड जिले को दी करोड़ों की सौगात

2571 करोड़ रुपये की राशि किसानों के खाते में सिंगल क्लिक से ट्रांसफ
68 विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्प
मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना अंतर्गत 80 लाख से अधिक किसानों के खाते में 1816 करोड़ रुपये ट्रांसफर
प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ-2023 में 25 लाख से अधिक किसानों के खाते में बीमा राशि के 755 करोड़ रुपये प्रदान किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News