कमलनाथ ने गाया वंदे मातरम्, CM के मंत्री ने शिवराज को कहा नौटंकीबाज, पढ़िए 4 जनवरी की बड़ी खबरें

1/4/2019 6:37:21 PM

भोपाल: प्रदेश में वंदे मातरम को लेकर विवाद थमा ही था कि अब मीसाबंदियों ने प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करने की बात कह डाली। हालांकि कमलनाथ सरकार की तरफ से कहा गया है कि मीसाबंदी पेंशन को नए सिरे से चालू किया जाएगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा कदम उठाते हुए आनंद और धर्मस्व विभाग को मिलाकर अध्यात्म विभाग बना दिया है माना जा रहा है कि कमलनाथ ने साधु संतों का दिल जीतने के लिए यह काम किया है। वहीं प्रदेश में खाता भी न खोल पाने वाली आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ने ट्विटर के माध्यम से उत्तरप्रदेश के मुजफ्फर नगर के विधायक पर जमकर हमला बोला है। 



 

पढ़िए आज की बड़ी खबरें

  • Video: विवादों के बीच CM कमलनाथ ने कांग्रेस दफ्तर में गाया वंदे मातरम्
    MP में वंदे मातरम पर जारी विवाद के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंच वंदे मातरम् का गान किया। उस वक्त कमलनाथ के साथ प्रदेश के वरिष्ठ नेता मौजूद थे। बीते कुछ दिनों से वंदे मातरम् को लेकर काफी बवाल मचा हुआ था। जिसके चलते कमलनाथ सरकार ने वंदे मातरम् को पुलिस बैंड के साथ गाने का निर्देश दिया।




     
  • कमलनाथ का बड़ा कदम, आनंद और धर्मस्व को मिलाकर बनाया अध्यात्म विभाग
    कमलनाथ सरकार ने प्रदेश के 68वें 'अध्यात्म विभाग' का गठन करने की घोषणा की है। इसमें आनंद विभाग और धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग को एक कर दिया है। अब इस नए विभाग का नाम 'अध्यात्म विभाग' रखा गया है। कांग्रेस सरकार बनाने में साधु संतों का काफी योगदान रहा है। इसलिए कमलनाथ सरकार ने इनका दिल जीतने के लिए प्रदेश में 'अध्यात्म विभाग' का गठन करने की घोषणा की है। कांग्रेस की नई सरकार ने इसमें आनंद विभाग में होने वाले तमाम कार्यों के साथ धर्म से जुड़े कामों, तीर्थ दर्शन, धार्मिक यात्रा और धार्मिक स्थलों का सौंदर्यीकरण जै...



     
  • मीसाबंदियों ने की प्रेस कांफ्रेंस, फैसले को बताया तुगलकी, इसके खिलाफ जाएंगे HQ
     प्रदेश में मीसाबंदी को लेकर विवाद गहराता ही जा रहा है। मीसाबंदियों ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस मामले में अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि पेंशन बंद करने के खिलाफ शासन को नोटिस जारी करेंगे और दो दिन बाद हाईकोर्ट में याचिका दायर करेंगे। इसके बाद सात जनवरी को जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा और 10 जनवरी को हर संभाग में धरना होगा। सभी मीसाबंदी पूरे परिवार के साथ धरने पर बैठेंगे। इसके बाद उन्होंने कहा कि वे पेंशन छोड़ने को तैयार नहीं हैं। लेकिन सरकार का तुगलकी फरमान पसंद नहीं है। 




     
  • AAP प्रदेशाध्यक्ष का BJP विधायक पर हमला, बोले- इन जैसे लोगों को घर बैठाना जरूरी है
    आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक के 'बम से उड़ा दूंगा' बयान को लेकर हमला बोला है। आलोक अग्रवाल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'उत्तर प्रदेश के भाजपा के संस्कारी व धार्मिक विधायक कह रहे हैं कि जिन्हें इस देश मे डर लगता है मैं उन्हें बम से उड़ा दूंगा...यह भाजपा की संस्कृति के चमकते हुए प्रमाण हैं..जिस संविधान की शपथ लेकर यह विधान सभा मे बैठे हैं, काश उसे यह पढ़ लेते। इन जैसों को घर बैठाना जरूरी है..। हाल ही में मुजफ्फरनगर से बीजेपी विधायक ने अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा था कि जिन लोगों को भारत असुरक्षित लगता...
     
  • जब भगवान चाहेंगे तब राम मंदिर का होगा निर्माण- केशव प्रसाद मौर्य
    गुरुवार देर रात तीर्थ नगरी ओम्कारेश्वर पहुंचे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत की बात कही। वहीं उन्होंने राम मंदिर के मुद्दे पर कहा कि, "भगवान भोलेनाथ जब चाहेंगे तब राम मंदिर का निर्माण हो जायगा।



     
  • Video: खेल मंत्री दिखे एक्शन मोड में, टीटी नगर स्टेडियम का किया औचक निरीक्षण
    प्रदेश में यहां सीएम कमलनाथ एक्शन मोड में दिख रहे हैं, वहीं उनके मंत्री भी उनके नक्शे कदम पर चलते हुए अपने विभाग के प्रति सजग दिखाई दे रहे हैं। हाल ही में बने खेल व युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने बिना किसी सूचना के टीटी नगर स्टेडियम का निरीक्षण किया। जिससे वहां मौजूद कर्मचारियों में भगदड़ मच गई।
     

  • कतर में छतरपुर की महिला की मौत, दहेज को लेकर हत्या की जताई जा रही आशंका
     एसएएफ की 14वीं बटालियन के सिपाही रामेश्वर की बहन ममता बघेल की दोहा में तीसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई है। ममता के भाई रामेश्वर इसे दुर्घटना नहीं हत्या मान रहे हैं। इंसाफ के लिए वे दर-दर भटक रहे हैं लेकिन उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। रामेश्वर बघेल ग्वालियर में तैनात एसएएफ की 14वीं बटालियन के सिपाही हैं। रामेश्वर के अनुसार 27 दिसंबर को उनके बहनोई रविंद्र ने दोहा से फोन कर सूचना दी की उनकी बहन ममता की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई है।


  • सरताज सिंह नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बोले- पार्टी की मदद करता रहूंगा
     
    बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए सरताज सिंह ने विधानसभा चुनाव में हार के बाद लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ को सलाह देते हुए कहा है कि 'कांग्रेस के संगठन को मजबूत किया जाए। विधानसभा चुनाव में ज्यादा पैसा खर्च हुआ है, जिस पर ध्यान देने की जरुरत है। लोकसभा चुनाव में इस बात को ध्यान रखा जाए।' सरताज सिंह ने यह बात गुरुवार को हुई पार्टी नेताओं की बैठक के दौरान कही।
     

  • व्यापम: सरकार के रडार पर अफसर, गृहमंत्री बाला बच्चन ने दिए कार्रवाई के संकेत
     मध्य प्रदेश में विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस ने हर बार व्यापम घोटाले के मुद्दे को उठाया था, लेकिन अब जब सरकार कांग्रेस की है तो व्यापम का जिन्न निकलकर बाहर आ गया है।  खुद गृहमंत्री बाला बच्चन ने व्यापम केस से जुड़े पुलिस अफसरों का ट्रांसफर नहीं कर उन पर कार्रवाई करने के संकेत दिये हैं।
     



     

  • साधना सिंह इस सीट से लड़ सकती हैं 'लोकसभा चुनाव', शुरू हुआ कैंपेन
    विधानसभा चुनाव में तीन राज्यों की हार के बाद अब भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव बड़ा चुनौती पूर्ण है। जिसके लिए पार्टी नेता अभी से तैयारियों में जुट गए हैं। वहीं टिकट के लिए भी लॉबिंग शुरू हो गई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अगला चुनाव न लड़ने के ऐलान के बाद विदिशा सीट पर दिग्गज नेताओं की नजर है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के केंद्र में न जाने की घोषणा के बाद से उनकी पत्नी साधना सिंह के भी यहां से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं। इस बीच उनके लिए सोशल मीडिया पर अभियान भी शुरू हो गया है।
     

  • CM कमलनाथ के मंत्री ने शिवराज को बताया 'नौटंकीबाज'​​​​​​​
    कमलनाथ सरकार में सामान्य प्रशासन विभाग के मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर बड़ा हमला बोला है। शिवराज को नौटंकीबाज बताते हुए उन्होंने कहा है कि ,'मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा वंदेमातरम को नया स्वरुप दिया गया है अब वंदेमातरम् बेहतर तरीके से होगा। इसके बाद गोविंद सिंह ने 7 तारीख को मंत्रालय के बाहर गाए जाने वाले वंदे मातरम को शिवराज की नौटंकी बताया है। 
     

Vikas kumar

This news is Vikas kumar