भरे मन से की CM शिवराज ने बेटियों की विदाई, कहा- लाडलियों को ससुराल भेजना बेहद पीड़ादायक

7/17/2021 10:07:43 AM

विदिशा(अभिनव चतुर्वेदी): मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह ने आज अपनी बेटियों को भरे मन से विदा किया। गुरुवार को सीएम शिवराज व उनकी विदिशा जिला मुख्यालय पर 3 निराश्रित निर्धन बेटियों प्रीति, सुमन, राधा, का कन्यादान करने पहुंचे। शादी की सारी रस्मों में उन्होंने मां पिता की भूमिका निभाई। बेटियों की विदाई के बाद सीएम शिवराज भावुक होकर रो पड़े।



शादी के बाद सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कोई भी माता पिता बेटियों के दायित्व से मुक्त नहीं हो सकते, विवाह करना एक सामाजिक दायित्व है, लेकिन बेटियों की जिम्मेदारी जीवन भर के लिए माता पिता की होती है। इस दौरान उन्होने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, हम मायके वाले है, जो बेटियां 23 साल हमारे साथ रही, उन बेटियों को ससुराल भेजने पर पीड़ा होना स्वाभाविक है।



बता दें कि सांसद बनने के बाद 1998 में उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र की ढाई से 5 साल तक की सात अनाथ बेटियों को गोद लिया था और विदिशा में संचालित अपने सुंदर सेवाश्रम में रखा था। उनके पालन पोषण से लेकर पढ़ाई लिखाई का सारा खर्चा सीएम की ओर से ही था। इनमें से 4 की पहले ही शादी हो चुकी है बाकी की तीन बेटियों की शादी गुरुवार को निर्धारित हुई थी। 



वहीं विदिशा जिला मुख्यालय पर बाढ़ वाले गणेश मंदिर में आयोजित इस विवाह समारोह में कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया गया और भारतीय विवाह पद्दति से विदाई की गई।

meena

This news is Content Writer meena