औरंगाबाद रेल हादसा: मजदूरों की मौत पर CM शिवराज ने जताया शोक, आर्थिक मदद का ऐलान

5/8/2020 10:02:28 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): आज सुबह औरंगाबाद करमाड रेलवे स्टेशन के पास हुए हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से फोन पर चर्चा कर हादसे की जांच और मृतक मजदूरों के परिवारों की सहायता करने की मांग की। वहीं मध्य प्रदेश सरकार की ओर से चौहान ने मृतक मजदूरों के परिवार को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा की।

 

इसके साथ ही मध्य प्रदेश सरकार औरंगाबाद एक विशेष विमान और टीम भेज रही है जो कि घायल मजदूरों के उपचार सहित मृतक मजदूरों की समुचित व्यवस्था करेगी। शिवराज सिंह चौहान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के संपर्क में है और घायल मजदूरों के उपचार संबंधी अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ले रहे है ।



आपको बता दें कि औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास आज सुबह कई प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने रौंद दिया। इस हादसे में ये हादसा हुआ है, जिसमें 14 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य मजदूर घायल हो गए। हादसे में मारे गए सभी मजदूर मध्य प्रदेश के बताए जा रहे हैं। ये हादसा औरंगाबाद-जालना रेलवे लाइन पर शुक्रवार सुबह 6.30 बजे के करीब हुआ है।

रेल मंत्री ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं। भारतीय रेलवे की ओर से इस हादसे को लेकर जारी बयान के अनुसार औरंगाबाद से कई मजदूर पैदल सफर कर आ रहे थे, कुछ किलोमीटर चलने के बाद ये लोग ट्रैक पर आराम करने के लिए रुके, उस वक्त मालगाड़ी आई और उसकी चपेट में कुछ मजदूर आ गए। 

meena

This news is Edited By meena