केजरीवाल के पीएम के साथ लाइव टेलीकास्ट से भड़के सीएम शिवराज बोले- यह कृत्य ओछी राजनीति

4/23/2021 6:38:20 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कोरोना संक्रमण को लेकर आज पीएम मोदी ने 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से हाई लेवल इंटरनल बैठक थी, जिसमें कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए राज्यों से सुझाव लिए जाने थे एवं रणनीति तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण चर्चा होनी थी। इस हाई लेवल इंटरनल बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लाइव कर दिया। सीएम केजरीवाल के इस प्रसारण पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जाहिर की है। सीएम शिवराज ने इसे सीएम केजरीवाल का घिनौना कृत्य बताते हुए इसे ओछी राजनीति बताया।



दरअसल, शुक्रवार को पीएम मोदी ने 11 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की हाई लेवल इंटरनल बैठक ली थी, जिसमें कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए राज्यों से सुझाव लिए जाने थे एवं रणनीति तैयार करने के लिए महत्वपूर्ण चर्चा होनी थी। इस बैठक में अपनी बातचीत को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लाइव टेलीकास्ट किया। उन्होने कहा कि दिल्ली को ऑक्सीजन नहीं मिल रही है और उनके टैंकर रोके जा रहे हैं। उन्होने कहा कि ऑक्सीजन की कमी से बड़ी त्रासदी हो सकती है और इसके लिए एक नेशनल प्लान बनाने की जरूरत है। उन्होने कहा कि मैं सीएम होते हुए भी दिल्ली के लिए कुछ नहीं कर पा रहा हूं। उन्होने कहा कि दिल्ली आने वाले ऑक्सीजन टैकर रोके जा रहे हैं और इसी के साथ मांग की कि सभी ऑक्सीजन प्लांट्स को केंद्र टेकओवर करे और ऑक्सीजन टैंकर आर्मी की निगरानी में चले। केजरीवाल के इस लाइव टेलीकास्ट पर पीएम मोदी समेत सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी आपत्ति जताई।



सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीएम मोदी की बैठक का लाइव टेलीकास्ट बेहद अनुचित है और प्रोटोकॉल का उल्लंघन है। यह बेहद निंदनीय कृत्य है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के इस कृत्य उनकी असंवेदनशीलता उजागर होती है, इससे पता चलता है कि वे राष्ट्रीय मुद्दों के प्रति कितने गंभीर हैं। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि इस आचरण से पता चलता है कि केजरीवाल स्वयं एक संवैधानिक पद पर हैं, लेकिन उन्होंने अपनी पद की गरिमा को भी धूमिल किया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं भी 14 साल से मुख्यमंत्री के तौर पर काम कर रहा हूं, मैं पीएम मोदी के साथ अनेक बैठकों में शामिल हुआ हूं, लेकिन कभी ऐसा गैर-जिम्मेदाराना कृत्य नहीं किया। मैंने सदा उनकी गरिमा का सम्मान किया। चौहान ने कहा कि मैं तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के साथ भी बैठक में शामिल हुआ, वैचारिक मतभेद होने के बाद भी सदैव उनका सम्मान किया। हमें हमेशा प्रधानमंत्री के पद की गरिमा का ख्याल रखना चाहिए। सी एम शिवराज सिंह ने नसीहत देते हुए कहा कि केजरीवाल जी यह संकट का समय है, यह समय राजनीति का नहीं, बल्कि राष्ट्रीय एकता का परिचय देने का समय है। धैर्य और गंभीरता के साथ अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए कोरोना की विषम परिस्थितियों से निपटना है।



आपको बता दें कि इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सहित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए, कुछ मुख्यमंत्रियों ने राजनैतिक मत भिन्नता होते हुए भी अपनी बात शालीनता के साथ रखी, अपने सुझाव दिये और अपने राज्यों के अभिनव प्रयोग भी साझा किये।

meena

This news is Content Writer meena