लॉकडाउन के पक्ष में नहीं CM शिवराज, भोपाल इंदौर समेत इन 9 जिलों अब तक सबसे ज्यादा संक्रमण

11/22/2020 6:13:40 PM

भोपाल: प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक घंटे की समीझा बैठक ली। जिसमें ये बात सामने आई कि भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम, धार, विदिशा, शिवपुरी, अशोकनगर और दतिया में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है। जिसके बाद सीएम शिवराज ने इन सभी जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के फैसलों को लागू करने के निर्देश दिए हैं।   

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Corona, Lockdown, Bhopal, Shivraj Singh Chauhan, Emergency meeting, Kovid 19

CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि फिलहाल मध्यप्रदेश में लॉकडाउन नहीं किया जाएगा, क्योंकि ऐसे में आर्थिक गतिविधियों पर बुरा असर पड़ेगा, लिहाजा जिला प्रशासन को सख्ति बरतनी होगी, और व्यापारियों से बाजार बंद करने की अपील करनी पड़ेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 24 नवंबर को एक बार फिर बैठक बुलाई है। मध्यप्रदेश में तमाम जिलों से आई रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा कोरोना का संक्रमण पुरुषों में देखा जा रहा है, वहीं सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक अब तक संक्रमित पुरुषों में 60% युवा कोरोना संक्रमित हैं। जिससे सीधा अनुमान लगाया जा सकता है कि कोरोना को लेकर युवा सबसे ज्यादा लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे में सभी संगठनों से अपील की जा रही है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करें।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Corona, Lockdown, Bhopal, Shivraj Singh Chauhan, Emergency meeting, Kovid 19

भोपाल इंदौर समेत पांच जिलों में लगा नाइट कर्फ्यू...
बता दें कि मध्यप्रदेश में कल 21 नवंबर को हुई बैठक के अनुसार पांच जिलों भोपाल, इंदौर, विदिशा, रतलाम और ग्वालियर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इन जिलों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगा। हालांकि इंदौर में बंद का मिला जुला ही असर देखने को मिला।   


Vikas Tiwari

Related News