राहत जी आप हमें यूं छोड़ कर जाओंगे, सोचा न था, CM शिवराज ने किया भावुक ट्वीट

8/11/2020 6:15:11 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): इंदौर की शान कहे जाने वाले और लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले 70 वर्षीय मशहूर शायर राहत इंदौरी आज हमेशा हमेशा के लिए दुनिया से रुखसत हो गए। उनके जाने से साहित्य जगत को कभी न पूरा होने वाला घाटा हुआ है। मध्य प्रदेश के सीएम और पूर्व सीएम सहित कांग्रेस और बीजेपी के कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है।

सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि...राह के पत्थर से बढ़ कर कुछ नहीं हैं मंज़िलें
रास्ते आवाज़ देते हैं सफ़र जारी रखो
एक ही नदी के हैं ये दो किनारे दोस्तों
दोस्ताना ज़िंदगी से मौत से यारी रखो


 

राहत जी आप यूँ हमें छोड़ कर जाएंगे, सोचा न था। आप जिस दुनिया में भी हों, महफूज़ रहें, सफर जारी रहे।

वहीं अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अज़ीज़ श्री राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूरणीय क्षति है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों और चाहने वालों को इस अपार दुःख को सहने की शक्ति दें।

वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि विख्यात शायर , प्रदेश ही नहीं देश की शान राहत इंदौरी साहब के दुःखद निधन का समाचार सुन मैं स्तब्ध हूं। आज सुबह ही उनके अस्वस्थ होने का समाचार मिला, हम सभी ने दुआ की कि वे जल्द स्वस्थ हो लेकिन वो हमें यूं अचानक, असमय छोड़ जाएंगे , यह विश्वास नहीं हो रहा है। सामाजिक सद्भाव के वे हमेशा पक्षधर रहे , उन्होंने अपनी बेजोड़ शायरी से इंदौर शहर का नाम देश भर में रोशन किया। अदभुत कला के व्यक्तित्व राहत इंदौरी साहब के निधन पर मै अपनी ओर से परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान व पीछे परिजनो को व उनके लाखों प्रशंसकों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

 

 

 

 

meena

This news is Edited By meena