BJP किसानों की हितैषी, कांग्रेस ‘अन्नदाता’ के नाम पर करती है राजनीति: CM शिवराज

1/30/2021 5:35:08 PM

सागर (देवेंद्र कश्यप): जिले में शनिवार को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विभिन्न विकास कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण कर प्रदेश के 20  लाख किसानों के बैंक खातों में 400 करोड़ रुपये सिंगल क्लिक से ट्रांसफर किए।

सीएम ने इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हए कहा कि प्रदेश सरकार गांव के विकास के साथ शहरों के विकास के लिए भी मास्टर प्लान तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि वह किसानों के खाते में फरवरी महीने में भी राशि डालेंगे। किसानों को लाभान्वित करने का क्रम यूं ही जारी रहेगा।

पूर्व सीएम कमलनाथ पर साधा निशाना

पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पर निशाना साधते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आजकल कमलनाथ ट्रैक्टर पर घूम रहे हैं, लेकिन जब किसानों के फसल बीमा का प्रीमियम जमा करना था तब वह गायब थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल किसानों के नाम पर राजनीति करती है।

प्रदेश के किसानों को प्रतिवर्ष मिलता 10 हजार

मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रति वर्ष 6 हजार रुपये किसानों के खातों में डाल रही है। वहीं, प्रदेश सरकार किसानों के खातों में प्रति वर्ष 4 हजार रुपये डाल रही है। इस तरह से मध्य प्रदेश के किसानों के खातों में प्रतिवर्ष 10 हजार रुपये आ रहे हैं।

shahil sharma

This news is shahil sharma