राजमाता विजयाराजे सिंधिया पर जारी होगा सिक्का, PM मोदी करेंगे लोकार्पण

10/10/2020 11:25:50 AM

ग्वालियर: जनसंघ की संस्थापक राजमाता विजयाराजे सिंधिया के जन्मशताब्दी के उपलक्ष्य में भारत सरकार 100 रुपए का स्मारक सिक्का जारी कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अक्टूबर को इसका लोकापर्ण करेंगे। इस बात की जानकारी प्रदेश सरकार में मंत्री यशोधरा सिंधिया ने ट्वीट के जरिए दी। साथ ही साथ पीएम मोदी का आभार भी व्यक्त किया।

PunjabKesari

इस सिक्के का वजन 35 ग्राम होगा। चार धातुओं से बने इस सिक्के में 35 फिसदी चांदी, 40 फिसदी तांबा और 5 फिसदी जस्ता व 5 फिसदी निकल होगा। यशोधरा सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा- अविस्मरणीय पल। जन्म शताब्दी जयंती वर्ष,12 अक्टूबर को माननीय प्रधानमंत्री @narendramodi जी, राजमाता साब की जयंती पर उनकी स्मृति में 100 ₹ के सिक्के का virtual अनावरण करेंगे। आप सभी को इस महान और ऐतिहासिक पल का साक्षी बनना है।

PunjabKesari

एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए लिखा- "उदार है आपका हृदय, ऐतिहासिक परख से भरी है आपकी दृष्टि!" मेरी मां श्रीमन्त #RajmataScindia की स्मृति में 100 रुपये के सिक्के का अनावरण 12 Oct को उनकी 100 वी जयंती पर करने जा रहे है,अभिभूत हूं, PM श्री @narendramodi आपने जन और जनसंघ दोनों की भावनाओं का सम्मान किया। हार्दिक आभार!

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News