कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को SC से मिली जमानत, MP सरकार को नोटिस जारी

2/5/2021 12:12:14 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने फारूकी की जमानत याचिका पर मध्य प्रदेश सरकार व अन्य पक्षों को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी नोटिस में कहा है कि मुनव्वर की गिरफ्तारी के समय पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय गाइडलाइन का पालन नहीं किया था। इसके साथ ही यूपी पुलिस की ओर दर्ज केस में जारी प्रोडक्शन वारंट पर भी रोक लगाई है।

home minister shah and hindu gods and goddesses mocked in live show

आपको बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि भाईचारे और सद्भावना का प्रचार करना हर नागरिक का संवैधानिक कर्तव्य है। उन पर आरोप है कि उन्होंने इंदौर में करीब एक महीने पहले 56 दुकान क्षेत्र के मुनरो कैफे के एक कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह और हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाया था।

PunjabKesari

इस दौरान कुछ हिंदूवादी संगठन के नेताओं ने इस कार्यक्रम में मुनव्वर फारूकी को पीट दिया था और ऑर्गेनाइजर के साथ साथ कॉमेडियन को तुकोगंज थाने ले गए थे। नेताओं ने कार्यक्रम का वीडियो पुलिस को देकर उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने मुनव्वर फारूकी सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News