संवैधानिक पद पर बैठी राज्यपाल ने की मोदी कि वकालत, कांग्रेस बोली- इस्तीफा दो और चुनाव लड़ो

2/3/2019 12:42:08 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अपने बयान को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी का ध्यान रखने की बात करती हुई नजर आ रही हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से राजनीति में हड़कंप मचा हुआ है। कांग्रेस ने आनंदी बेन को हिदायत देते हुए कहा है कि अगर उन्हें बीजेपी का कार्यकर्ता बनकर काम करना है तो वे अपना इस्तीफा देकर लोकसभा चुनाव लड़ें।


 

प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दो दिवसीय दौरे पर विंध्य पहुंचीं और शनिवार को उन्होंने गुढ़ में सोलर प्लांट का निरीक्षण किया। इस बीच उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा की, लेकिन जब गांव वालों ने राज्यपाल से सोलर प्लांट में स्थानीय युवाओं को रोजगार दिए जाने की बात कही तो आनंदी बेन ने वहां मौजूद अधिकारियों को एक लिस्ट बनाने को कहा और जाते-जाते ग्रामीणों से कहा कि 'मोदी साहब का ध्यान रखो।' 

इस बीच वहां पर पूर्व मंत्री एवं बीजेपी विधायक राजेंद्र शुक्ला व केपी त्रिपाठी भी मौजूद रहे। हालांकि यह पहला मौका नहीं था जब आनंदीबेन ने इस तरह का बयान दिया हो इससे पहले भी वे चित्रकूट के दौरे के समय सतना एयरपोर्ट पर बीजेपी पदाधिकारियों को जीत का मंत्र देती नजर आई थीं, उस बीच काफी विवाद भी हुआ था। वहीं विंध्य दौरे में राज्यपाल के बयान के बाद कांग्रेस ने उनका इस्तीफा मांगा है कांग्रेस के सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने कहा है कि 'राज्यपाल बीजेपी की कार्यकर्ता की तरह काम कर रही हैं। राज्यपाल को अपने पद की गरिमा का ध्यान नहीं है। उन्हें बीजेपी की कार्यकर्ता बनकर ही काम करना है तो पद से इस्तीफ़ा दें और जाकर लोकसभा चुनाव लड़ें।' उन्होंने कहा कि 'पहले भी राज्यपाल ने विधानसभा में अभिभाषण के दौरान बीजेपी की प्रति निष्ठा दिखाई थी। कांग्रेस के क़र्ज़माफ़ी के बिन्दु को पढ़ा ही नहीं और बिना भाषण में लिखे बीजेपी के नारे को पढ़ दिया।' इसके बाद कांग्रेस नेता गोविंद ने कहा कि आनंदी बेन पटेल को इस्तीफा दे देना चाहिए। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar