गड़करी के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, पूछा- भगवान हनुमान की जाति बताने वाले को कब पीटेंगे

2/11/2019 7:30:45 PM

भोपाल: केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने महाराष्ट्र के पिंपड़ी चिंचवाड़ में एक कार्यक्रम के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कहा कि 'जो कोई जातिवाद की बात करेगा मैं उसकी पिटाई कर दूंगा।' गड़करी के इस बयान के बाद कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि भगवान हनुमान की जाति बताने वाले को कब पीटेंगे। कांग्रेस ने गड़करी का यह बयान बीजेपी औऱ मोदी पर हमला बताया है। 



एमपी कांग्रेस ने अपने टि्वटर अकाउंट से ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री पर पलटवार करते हुए लिखा है कि 'गडकरी ने फिर किया मोदी और भाजपा पर सीधा हमला, बीजेपी नेता नितिन गडकरी ने भाजपा की मूल राजनीति के खिलाफ बयान दिया है कहा- ‘कोई जातिवाद की बात करेगा तो मैं उसकी पिटाई कर दूंगा’ नितिन गडकरी, भगवान हनुमान की जाति बताकर वोट मांगने वालों की पिटाई कब करेंगे?' महाराष्ट्र में एक जनसभा में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी कहा कि 'उनके क्षेत्र में जातिवाद के लिए कोई जगह नहीं है हम जातिवाद में यकीन नहीं करते हैं। मुझे नहीं पता कि आपके यहां क्या है, लेकिन हमारे पांच जिलों में जातिवाद की कोई जगह नहीं है, क्योंकि मैंने सभी को चेतावनी दी हुई है, कि अगर कोई जाति की बात करेगा तो मैं उसकी पिटाई कर दूंगा।'




बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनावी अभियान के दौरान हनुमान जी को दलित, वनवासी, गिरवासी और वंचित बताया था। इसके बाद यूपी के मेरठ में बीजेपी नेता विनित अग्रवाल ने दावा किया कि भगवान राम और हनुमान वैश्य समाज से थे। वहीं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्य रघुराज सिंह ने हुनमान को ठाकुर तो धार्मिक कार्यों के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने भगवान हनुमान को जाट बताया था। इसके बाद बीजेपी के विधायक बुक्कल नवाब ने तो सबको पीछे छोड़ते हुए भगवान हनुमान को मुसलमान तक बता दिया था।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar