कांग्रेस ने की दमोह में लॉकडाउन लगाने की मांग, सरकार पर लगाया आंकड़े छिपाने का आरोप

4/9/2021 1:04:24 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज से दमोह शहर को छोड़ कर पूरे मध्य प्रदेश में 60 घंटे के लिए लॉकडाउन लग जाएगा। जो शाम 6 बजे से शुरु होकर सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा। सरकार के इस फैसले को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। क्योंकि दमोह में 17 अप्रैल को उपचुनाव होने हैं और शहर को लॉकडाउन करना है या नहीं इसका फैसला चुनाव आयोग के अधिकारियों पर छोड़ा है। इसे लेकर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और विवेक तन्खा ने सरकार को घेरा है और दमोह में लॉक डाउन करने की मांग की है।


सरकार की कथनी और करनी में अंतर- विवेक तन्खा
राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने भी दमोह में लॉकडाउन न करने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की कथनी और करनी में अंतर है। एक तरफ प्रदेश में कोरोना का कहर बरस रहा है तो दूसरी ओर दमोह उपचुनाव करवाए जा रहे हैं। इस संक्रमण के बीच क्या उपचुनाव कराने ज्यादा जरुरी है।

क्या यह सत्य है की दमोह छोड़ पूरे प्रदेश में शुक्रवार से 60 घंटे का लॉकडाउन की घोषणा की गई है। @drharshvardhan जी आपकी कथनी और करनी में यह अंतर क्यों : अगर चुनाव से #कोरोना बड़ रहा है तो यह वक्त उपचुनाव क्यों @ECISVEEP ECISVEEP @ChouhanShivraj प्रदेश की जनता १/२

— Vivek Tankha (@VTankha) April 9, 2021



पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने चुनाव आयोग से दमोह में भी लॉक डाउन लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि आरोप लगाते हुए कहा कि दमोह में कोरोना संक्रमण के 23 सौ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं लेकिन सरकार चुनाव की वजह से छुपा रही है। जब सरकार को कोरोना को लेकर मैनेजमेंट करना चाहिए तब जिमेदार धरने पर बैठे हुए है।



पीसी शर्मा ने कहा कि सरकार की ढिलाई की वजह से प्रदेश में ये हालात बने हुए है। पीसी शर्मा ने कोलार ओर शाहपुरा में 9 दिन के लॉक डाउन को सरकार का फेलियर होना बताया। उन्होंने सभी विधायकों से भी वेक्सीन लगवाने की अपील की और कहा कि विधायकों के साथ-साथ सभी लोग वैक्सीन लगवाए।

meena

This news is Content Writer meena