नरोत्तम मिश्रा के 3 अलग-अलग बयानों ने बढ़ाई कन्फ्यूजन, कांग्रेस बोली- जो भी सच्चाई हो लेकिन...

9/24/2020 2:01:54 PM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): कोरोना काल में मास्क एक अनिवार्य वस्तु के रुप में हमारी दिनचर्या के साथ जुड़ गया। छोटे बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक इसकी अहमियत समझते हैं। लेकिन मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने कोरोना के हॉट स्पॉट एरिया इंदौर में मास्क को लेकर बेहद गैरजिम्मेदाराना बयान देकर ये साबित कर दिया कि कोरोना गाइडलाइन के सारे के सारे नियम केवल और केवल आमजन के लिए हैं गृहमंत्री की कुर्सी पर बैठे नरोत्तम मिश्रा के लिए नहीं। हालांकि शाम ढलते ढलते नरोत्तम ने अपने बयान पर लीपापोती करते हुए बीमारी का बहाना बनाया तो वही रातों रात अपनी गलती का एहसास करते हुए सुबह माफी भी मांग ली।

PunjabKesari
अब यदि बात मध्य प्रदेश कांग्रेस की जाए तो बात यहीं खत्म नहीं हुई। गृहमंत्री का मास्क को लेकर एक के बाद एक अलग अलग बयानों ने कांग्रेस की टेंशन बढ़ा दी है। क्योंकि ये कोई पहला मौका नहीं है कि मास्क न पहनने को लेकर गृहमंत्री चर्चा में हो। इससे पहले भी कई बार वे बिना मास्क सरकारी कार्यक्रमों व मीडिया के रुबरु हुए हैं। हालांकि विपक्ष द्वारा लगातार सवाल खड़े करने के बाद उन्होंने मास्क लगाना शुरु कर दिया था। लेकिन अब जबकि सबकुछ अनलॉक है और कोरोना से बचाव केवल और केवल सावधानी बरत कर ही किया जा सकता है तो गृहमंत्री ने सरेआम ताल ठोक दी कि वे मास्क पहनते ही नहीं है।

PunjabKesari

ऐसे में कांग्रेस ने बिना देरी किए इस मुद्दे को लपकते हुए सवाल खड़े किए तो शाम को गृहमंत्री ने अपने बयान पर सफाई दी कि मुझे सांस लेने में दिक्कत होती है इसलिए मैं मास्क नहीं लगाता। जब ये बयान भी जनता के दिलों में उठते सवालों को शांत न कर पाया तो सुबह होते होते नरोत्तम मिश्रा ने अपनी गलती मान ली। लेकिन अब कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलुजा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि नरोत्तम मिश्रा सुबह कहते हैं मै मास्क नहीं पहनता। शाम को कहते हैं मुझे सांस संबंधी ( पालीपस ) तकलीफ़ है। अगले दिन अपनी गलती मानकर खेद व्यक्त करते हैं और कहते हैं कि मेरा बयान प्रधानमंत्री की भावनाओं के अनुरूप नहीं है। अब मैं मास्क पहनूंगा। जो भी सच्चाई हो लेकिन गृह मंत्री जी “ देर आये- दुरुस्त आये। सवाल वहीं का वही स्थिर है कि आखिर नरोत्तम मिश्रा के किस बयान को सही माना जाए। पहले दूसरे या फिर तीसरे?

 

 

 


meena

Related News