कांग्रेस विधायक ने की हनीट्रैप की शिकायत, आधी रात को महिला करती है अश्लील चैट!

5/26/2021 10:07:19 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): मध्य प्रदेश की महाराजपुर सीट से कांग्रेस के विधायक नीरज दीक्षित को हनी ट्रैप में फंसाने का प्रयास करने की शिकायत दर्ज कराई है। विधायक का आरोप है कि उन्हें एक महिला ने वीडियो कॉल के जरिए रुपयों के लिए धमकाने के प्रयास किया है। पहले वह व्हाट्सएप कॉल कर महिला अश्लील हरकतें करती थीं। अब महिला विधायक को ब्लैकमेल कर रही है। पुलिस ने कांग्रेस विधायक की शिकायत के बाद आरोपी महिला तलाशना शुरु कर दिया है।



पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता लगा है कि सायबर फ्रॉड का यह मामला अन्य प्रदेश के किसी शातिर गिरोह से जुड़ा हुआ है। जिस महिला के द्वारा वीडियो कॉल करते हुए अश्लील चैट की गई एवं बाद में फोन करते हुए रुपये की मांग की गई है उसकी लोकेशन अन्य प्रदेश में मिल रही है। प्रारंभिक जांच में यह भी पता लगा कि इस अपराध के लिए जिस सिम का उपयोग किया गया है वह ऐसी महिला के नाम पर जारी हुई है जो मर चुकी है।बहरहाल पुलिस इस मामले के सभी तकनीकी पहलुओं को खंगाल कर गिरोह तक पहुचने की कोशिश करने में जुट गई है।

पहले दोस्ती, फिर बात, फिर मांगे 05 लाख रुपये...
विधायक नीरज दीक्षित को हनी ट्रैप में फंसाने के लिए इस गिरोह ने बड़े ही शातिर अंदाज़ में काम किया है। पुलिस सूत्रों और विधायक द्वारा की गई शिकायत से मिली जानकारी के मुताबिक महिला के द्वारा पहले वाट्सएप पर मदद मांग कर दोस्ती की गई। इसके बाद विधायक को सीधा वाट्सएप कॉल करके अश्लील हरकतें शुरू कर दी गई।

महिला के द्वारा इसी वीडियो चैट का स्क्रीन शॉट लिया गया और फिर अगले दिन कहानी बदल गई। अगले दिन विधायक को एक अन्य नम्बर से कॉल आता है और वो शख्स वीडियो चैट का स्क्रीन शॉट भेजकर विधायक को बदनाम करने की धमकी देते हुए पांच लाख रुपये की मांग करता है। विधायक इस हनी ट्रैप को भांपते ही सीधा गढ़ीमलहरा पुलिस के पास पहुंचते हैं और दोनों नंबरों के साथ एक लिखित शिकायत करते हैं। मामला हाई प्रोफाइल व्यक्ति से जुड़ा होने के कारण पुलिस तुरंत एफआईआर रजिस्टर्ड करती है और मामले की पड़ताल में जुट जाती है।

महाराजपुर विधायक नीरज दीक्षित के अनुसार, मुझे लगा कि क्षेत्र के लोग अक्सर मदद के लिए फोन करते हैं उसी तरह का कोई फोन होगा। लेकिन जब महिला अश्लील हरकत करने लगी तो मैंने तुरंत फोन काट दिया और पुलिस से शिकायत की है। उम्मीद है पुलिस जल्द ही आरोपियों को पकड़ेगी। इस संबंध में साइबर फ्रॉड सहित रुपयों की मांग करने के लिए प्रताडि़त करने की धाराओं में मुकदमा कायम किया गया। शुरुआती जांच में सामने आया है कि यह अन्य प्रदेश से किसी शातिर गिरोह द्वारा ऑपरेट किये जाने वाले सायबर फ्रॉड का मामला है। पुलिस आरोपियों को तलाश रही है।

meena

This news is Content Writer meena