फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस विधायक की सुनवाई पूरी, कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

11/25/2020 4:15:08 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): धार्मिक भावना भड़काने के मामले में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर जबलपुर हाईकोर्ट में जमानत पर सुनवाई पूरी हो गई है। जबलपुर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। जिस पर शाम तक या कल गुरुवार को फैसला आ सकता है। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि यदि हाईकोर्ट का फैसला विधायक के पक्ष में नहीं आता तो तो मसूद कोर्ट में ही सिरेंडर कर देगें। मसूद की गिरफ्तारी को लेकर जिला प्रशासन ने भी अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली थी। भोपाल में भी भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।


आरिफ मसूद की जमानत को लेकर सुनवाई पूरी हो गई। सीनियर अधिवक्ता अजय गुप्ता एवं विवेक तंखा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई में भाग लिया। सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। जिस पर शाम तक या कल तक फैसला आ सकता है। वहीं आरिफ मसूद के वकील वाहिद खान के अनुसार, हाई कोर्ट के आदेश के बाद तय करेंगे आगे क्या करना है। आरिफ मसूद पेश होंगे या सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

बता दें कि भोपाल की मध्य विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने बिना अनुमति के भीड़ एकत्रित करके इकबाल मैदान में फ्रांस के राष्ट्रपति का पुतला जलाया था। तलैया पुलिस ने धारा 144 और धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद समेत 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। अब इस मामले मे आरिफ मसूद की गिरफ्तारी होना बाकी है।

 

meena

This news is meena