पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस का विरोध, दिग्गी बोले- मोदी के लिए पैसा कमाने का अवसर

6/24/2020 5:03:16 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने आज प्रदेश व्यापी विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पिछले 18 दिन से देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल एवं डीजल के दामों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उनके लिए कोरोना वायरस आपदा 'पैसा कमाने का अवसर है'।





राज्य के कई जिलों में यह आंदोलन ब्लॉक और ज़िला स्तर पर किया गया। कई जिलों से कांग्रेस नेता साइकिल, बैलगाड़ियों और बाइक पर सवार होकर कलेक्टोरेट पहुंचे और पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के विरोध में ज्ञापन सौंपे।



पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रदेश व्यापी प्रदर्शन के तहत यहां रोशनपुरा चौराहे से लिंक रोड स्थित मुख्यमंत्री के वर्तमान निवास तक साइकिल यात्रा शुरू करने से पहले दिग्विजय ने मीडिया से कहा, ''आज जब जनता कोरोना वायरस के संकट से त्रस्त है। महंगाई बढ़ती जा रही है। लोग भूखों मर रहे हैं।


पेट्रोल एवं डीजल पर केन्द्र सरकार ने लगातार 18वें दिन आबकारी शुल्क बढ़ाया है।’’ उन्होंने कहा, ''जैसा मोदी जी कहते हैं आपदा में अवसर, उनके लिए कोरोना वायरस आपदा में अवसर है, पैसा कमाने के लिए। पेट्रोल एवं डीजल महंगा, हर चीज में भ्रष्टाचार।''


इस दौरान इंदौर में जीतू पटवारी, ग्वालियर में पीसी शर्मा और ऐसे ही अन्य शहरों से भी कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। वहीं उज्जैन में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में बढ़ोतरी के खिलाफ उज्जैन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी पर प्रदर्शन किया।

 

meena

This news is Edited By meena