बिजली बिल माफी पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- उपचुनाव से पहले बांटे जा रहे लॉलीपॉप

8/29/2020 11:25:33 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने कोरोना काल में बड़ी राहत देते हुए छोटे उपभोक्ताओं से 31 अगस्त तक का बकाया बिजली बिल माफ कर दिया है। उपुचनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस फैसले को कांग्रेस ने लॉली पॉप बताया है और कहा है कि सरकार भोली भाली जनता को ऐसी घोषणाएं करके ठग रही है। दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 31 अगस्त तक छोटे उपभओक्ताओं के बिजली बिल माफ करने की घोषणा की है। इस रियायत के संबंध में राज्य ऊर्जा विभाग की तरफ से बाकायदा आदेश भी जारी कर दिया गया है। 


आदेश के मुताबिक एक किलोवाट वाट तक के उपभोक्ताओं को इसका लाभ दिया जाएगा। वहीं, इस आदेश से सरकार ने कांग्रेस के दांव को भी विफल करने की कोशिश की है, क्योंकि कांग्रेस ने राज्य सरकार को गरीब उपभोक्ताओं का बिल नहीं माफ करने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी। 


लेकिन कांग्रेस ने सीएम के बिजली बिल माफी के निर्णय को लॉली पॉप बताया और कहा कि बिजली बिलों में सिर्फ छोटे उपभोक्ताओं को 31 अगस्त तक की छूट दी गई है , जबकि आज भारी भरकम बिजली बिलों से आम व्यक्ति , आम उपभोक्ता भी परेशान हैं , उद्योग- व्यापार -व्यवसाय सब परेशान हैं और सभी भारी-भरकम बिजली के बिलों में छूट की मांग कर रहे थे। सीएम शिवराज ने सिर्फ छोटे उपभोक्ताओं को छूट देकर एक बार फिर प्रदेश की जनता को मुख्यमंत्री ने ठगा है। 

meena

This news is meena