कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, गृहमंत्री बोले- वचन नहीं कपट पत्र

10/17/2020 12:27:22 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने वचन पत्र जारी कर दिया है। इस बार कांग्रेस ने हर विधानसभा के लिए अलग अलग वचनपत्र तैयार किए हैं। इस वचनपत्र में कांग्रेस ने वादा किया कोरोना से मरने वालों के परिजनों को नौकरी दी जाएगी, किसान कर्जमाफी योजना को फिर से शुरू किया जाएगा। इसके अलावा कोरोना काल के दौरान प्रतियोगी परीक्षा देने पर छात्रों की फीस सरकार की तरफ से दी जाएगी। साथ ही रानी लक्ष्मी के शौर्य और वीरता को शैक्षणिक संस्थाओं में कार्यक्रम के तौर पर आयोजित किया जाएगा।


वचन पत्र की घोषणा करने से पहले कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा बीजेपी अफसरों और पुलिस के जरिए चुनाव लड़ना चाह रही है। वोटिंग में पुलिस और अफसर गड़बड़ी कर सकते हैं। वहीं उन्होंने 2018 के वचन पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि तब कांग्रेस ने 972 वचनों का जिक्र किया था, जिनमें से 574 वचन पूरे किए। लेकिन बीजेपी ने अलोकतांत्रिक तरीके से कांग्रेस सरकार गिरा दी। भले ही बीजेपी हमेशा आरोप लगाती है कि हमने कर्जमाफी नहीं की लेकिन किसान कर्जमाफी की गई है।



वहीं कांग्रेस के इस वचन पत्र पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा है। उन्होंने इस वचन पत्र को कपट पत्र बताया है। दतिया विधानसभा दौरे पर निकले गृह मंत्री ने कहा कि यह वचन पत्र फिल्म की तरह पार्ट टू है। उन्होंने कहा 15 माह में जिस व्यक्ति ने अपनी पार्टी को चौपट कर दिया हो वह प्रदेश का कैसे बना पाएंगे। मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा तीन दिवसीय चंबल संभाग के दौरे पर है और विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशियों के पक्ष में नुक्कड़ और आम सभाएं संबोधित कर रहे हैं आज उनकी नुक्कड़ सभाएं भांडेर विधानसभा में है। 

meena

This news is meena