दिग्गी राजा की जीत पर कांग्रेस का तंज- बीजेपी के पांव तले ज़मीन नहीं, कमाल है ! फिर भी उसे...

6/20/2020 1:31:49 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह एक बार फिर से जीत हासिल कर राज्यसभा पहुंचे हैं। उन्होंने इस जीत के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल, प्रियंका गांधी व कांग्रेस के उच्च कमान का धन्यवाद किया है। वहीं कांग्रेस ने बीजेपी पर अपनी जीत के लिए तंज कसा है। कांग्रेस का कहना है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 92 विधायक हैं, लेकिन राज्यसभा में कांग्रेस को 93 मत मिले हैं। इस बात को लेकर बीजेपी में हड़कंप है।


दिग्विजय सिंह ने ट्वीट में लिखा, मध्यप्रदेश से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मुझे 54 कांग्रेस विधायकों ने व 3 अन्य विधायकों ने चुन कर राज्यसभा में पुन: भेजा मैं आभारी हूं। मैं आभारी हूं हमारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया, राहुल, प्रियंका व कांग्रेस के उच्च कमान का जिन्होंने मुझे इस लायक़ समझा।



कमलनाथ ने मिठाई खिलाकर दी बधाई
जीत के कुछ देर बाद पूर्व सीएम कमलनाथ ने दिग्गज नेता की जीत पर बधाई दी। बड़ी मात्रा में इकट्ठे होकर दिग्विजय सिंह को मिठाई खिलाकर मुंह मिठा कराया।

तीन वोट अधिक मिलने से उठे सवाल
मॉक पोल ट्रेनिंग के बावजूद दिग्विजय सिंह को 3 वोट अधिक मिले हैं। वोटिंग पर जाने से पहले भी सभी विधायकों को बताया गया था कि उन्हें किसको वोट देना है। ऐसे में दिग्विजय सिंह को 54 की जगह 57 वोट मिलने से तीन और विधायकों ने पार्टी के आलाकमान की बात न मानकर दूसरे प्रत्याशी फूल सिंह बरैया को वोट नहीं किया। पार्टी में इस बात को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।


बीजेपी पर साधा निशाना
मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 92 विधायक हैं, लेकिन राज्यसभा में कांग्रेस को 93 मत मिले हैं। इस बात से चर्चाओं का बाजार गर्म हैं। इसे लेकर बीजेपी में हड़कंप की स्थिति है। कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भले ही बीजेपी ने दो सीटें जीती हो लेकिन पार्टी को इस बात का मलाल है कि कांग्रेस को एक वोट ज्यादा पड़ी है।



आपको बता दें कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को एक सीट पर जीत मिली है तो वहीं बीजेपी के खाते में दो सीट गई हैं। बीजेपी की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा चुनाव जीत चुके हैं। सिंधिया को 56 वोट मिले तो वहीं सुमेर सिंह सोलंकी को 55 वोट हासिल हुए हैं। इसके अलावा कांग्रेस के दिग्विजय सिंह को 57 वोट मिले तो फूल सिंह बरैया को 36 वोट हासिल हुए हैं। वहीं 2 वोट निरस्त किए गए।

 

 

meena

This news is Edited By meena