कमलनाथ की अगुवाई में किसानों के लिए उपवास रखेगी कांग्रेस

12/15/2020 6:19:44 PM

भोपाल: देशभर में कृषि कानून के समर्थन में उतरे मध्य प्रदेश के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह व कमलनाथ सहित सभी कांग्रेस नेता उपवास रखेंगे। दरअसल, मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार किसान आंदोलन के जवाब में प्रदेश भर में किसान सम्मेलन शुरु किया है। अब इसे लेकर कांग्रेस नेताओं ने भी अपने तेवर तीखे कर ते हुए किसानों के लिए उपवास की घोषणा की है। कांग्रेस नेता प्रदेश मुख्यालय से लेकर ब्लॉक स्तर तक किसानों के समर्थन में उपवास रखेंगे। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने बताया कि कौन से जिले में कब आंदोलन होगा, इसका कार्यक्रम जल्दी ही जारी किया जाएगा।



मंगलवार को पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और पीसी शर्मा ने इसको लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जीतू पटवारी ने इस दौरान भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार किसान विरोधी है। किसान आंदोलन के समर्थन में अब कांग्रेस भी सड़क पर उतरेगी। कांग्रेस ने कहा कि मध्यप्रदेश में 6 माह में 267 मंडियों में से 47 मंडी बंद हो चुकी है।



मंडियां बंद होने की जानकारी सरकारी पोर्टल पर उपलब्ध है। गेहूं का समर्थन मूल्य 1975 रुपए है, लेकिन समर्थन मूल्य पर खरीदी नहीं हो रही है। उन्होंने सरकार के समर्थन मूल्य पर अनाज खरीदी के दावों को खोखला बताया। वहीं जीतू पटवारी ने आरोप लगाया कि किसानों की आवाज दबाने के लिए बीजेपी के मंत्री आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। किसानों का टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ साथ चीन-पाकिस्तान के साथ भी कनेक्शन बताया जा रहा है।

 

meena

This news is meena