लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का एक और मास्टर स्ट्रोक, MP में लॉन्च होगी 'इंदिरा कैंटीन'

2/4/2019 3:51:27 PM

भोपाल: लोकसभा चुनाव से पहले वोटर्स को साधने के लिए कांग्रेस मध्य प्रदेश में एक और दांव चलने जा रही है। कर्नाटक की 'इंदिरा कैंटीन' की तर्ज पर अब राज्य में भी यही योजना लॉन्च करने जा रही है, जिसमें गरीबों को सस्ता खाना उपलब्ध कराया जाएगा।


यानि चुनाव से पहले सियासत की धुरी पर फिर गरीब आ गए है और इनके बहाने एक बार फिर कांग्रेस चुनाव की वैतरणी पार करने के प्रयास में हैं। हालांकि इससे पहले बीजेपी सरकार ने 'दीनदयाल रसोई योजना' शुरू की थी, जो अब लगभग बंद होने की कगार पर है।




राहुल गांधी करेंगे लॉन्च
लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से लॉन्च कराने की तैयारी है, जिससे इसका सियासी फायदा आगामी चुनाव में भी मिल सके। हालांकि कांग्रेस इसे अपने वचनपत्र का वादा बता रही है, इसका प्रस्ताव कांग्रेस से जुड़े आनंद राय ने सरकार को सौंपा है।






बीजेपी की योजनाओं को बंद करने की तैयारी
हालांकि कमलनाथ ने मुख्यमंत्री बनते ही कहा था कि पिछली सरकार की अच्छी और लोक कल्याणकारी योजनाएं जारी रखी जाएंगी। लेकिन अब सरकार इन योजनाओं के बंद करने की तैयारी कर रही है। बीजेपी सरकार की 'राम रोटी योजना और दीनदयाल रसाई योजना' कांग्रेस सरकार में दम तोड़ रही हैं। इन्हीं योजनाओं को बदलकर अब 'इंदिरा कैंटीन' की शुरूआत की जा रही है, जिस पर बीजेपी को आपत्ति है।





कांग्रेस पर लगाया दुर्भावना से काम करने का आरोप
बीजेपी का कहना है कि 'कांग्रेस सरकार दुर्भावना से काम कर रही है। बीजेपी सरकार की लोकप्रिय योजनाओं को बंद करना कांग्रेस की संकीर्ण मानसिकता और बौखलाहट को दर्शाता है। क्योंकि वो धरातल पर कोई काम नही कर पा रही है। पिछले दो महीने में सरकार ने कोई ऐसा काम नहीं किया, जिससे जनता को भला हुआ हो और अब लोकसभा चुनाव से पहले जनता को बरगलाना चाह रही है, लेकिन राज्य की जनता समझदार है।'

 

suman

This news is suman