‘संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या करने को तत्पर रहो’ MP के पूर्व मंत्री का भड़काऊ बयान..

12/12/2022 1:12:52 PM

भोपाल/पन्ना(विवान/मुकेश): मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजा पटेरिया का एक विवादित बयान से राज्य की राजनीति गर्मा गई है। राजा पटेरिया ने एक बैठक को संबोधित करते हुए कह रहे हैं कि यदि संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या करने को तत्पर रहो। उनके बयान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि राजा पटेरिया ने इस पर सफाई दी है कि मेरे बयान को गलत ढंग से पेश किया गया है। वही सीएम शिवराज सिंह चौहान व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले की जांच के बाद कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

दरअसल पवई रेस्ट हाउस में जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा मंडलम सेक्टर अध्यक्षों की एक बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में जिला कांग्रेस प्रभारी मनोज त्रिवेदी, कांग्रेस जिला अध्यक्ष शारदा पाठक, पूर्व मंत्री राजा पटेरिया सहित कई दिग्गज एवं कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए। सभी ने अपनी अपनी बातें रखी। इसी क्रम में पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने विवादित बयान दिया। पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने संबोधित करते हुए कहा कि मोदी इलेक्शन खत्म कर देगा, मोदी धर्म, जाति और भाषा के आधार पर बांट देगा। दलित आदिवासियों का भावी जीवन खतरे में है। अगर संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या के लिए तत्पर रहो।

मेरे बयान को गलत ढंग से पेश किया गया- राजा पटेरिया

वीडियो वायरल होने के बाद राजा पटेरिया ने कहा कि मेरे बयान को गलत ढंग से पेश किया गया है। मैं गांधी को मानने वाला, जो हत्या की बात नहीं करेगा। मैंने प्रधानमंत्री मोदी को राजनीतिक क्षेत्र में पराजित करने की बात कही है। हत्या इंदा दा सेंस हराने का काम करो, क्योंकि जो जीत होती है वह कार्यकर्ता की होती है, और जो हार होती है वह सेनापति की होती है।

महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं, इटली की कांग्रेस है- नरोत्तम मिश्रा

वहीं कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजा पटेरिया के बयान पर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि पटेरिया के बयानों को मैंने सुना, उससे स्पष्ट होता है कि यह महात्मा गांधी की कांग्रेस नहीं है। इटली की कांग्रेस है और इटली की मानसिकता मुसोलिनी की है। राहुल गांधी की यात्रा में स्वरा भास्कर, कन्हैया कुमार,सुशांत चल रहे है। मामले की जांच की जा रही है। एसपी को तत्काल एफआईआर करवाने का निर्देश दे रहा हूं।

meena

This news is Content Writer meena