‘ब्राह्मण बने रहो, रावण बनोगे तो वध करना पड़ेगा! तुम्हें कब्र में भी महफूज न रहने देंगे’ प्रज्ञा के निशाने पर कौन?

10/21/2021 2:02:26 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): भोपाल से भाजपा सांसद आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं और कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रही हैं। शरद पूर्णिमा के अवसर पर भोपाल गणेश चौक टीलारामपुरा पर महाआरती में शामिल होने आई प्रज्ञा ठाकुर ने पूर्व मंत्री और विधायक पीसी शर्मा और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को निशाने पर लिया। उन्होंने पीसी शर्मा का नाम लिए बगैर कहा कि एक विधायक है शर्मा। बुढ़ापा आ गया, लेकिन सच बोलना नहीं सीखा। मैं कहती हूं बुढ़ापे में तो आदमी सुधर जाए। ब्राह्मण कुल में जन्म लिया तो ब्राह्मण बने रहो, रावण बनोगे तो वध करना पड़ेगा। राम जी की भी मजबूरी हो जाएगी। महिला का अनादर करोगे, अपमान करोगे तो प्रभु राम को सीता मैया को लाने के लिए रावण का वध करना ही पड़ेगा।

पीसी शर्मा को बताया रावण!
साध्वी ने आगे कहा कि न्याय नारी शक्ति को मिलेगा। तुम्हारे प्रपंच करने से कुछ होने वाला नहीं है। तुम प्रपंच करके थोड़ी बहुत शान शौकत दिखा लोगे, जो जैसा कर्म करेगा उसे वैसा फल मिलेगा। यह सुनिश्चित है, इसलिए कह रहे हैं कि सुधर जाओ। नारी शक्ति को बदनाम करने के लिए तुम्हें दंड कुदरत ही देगी। यह प्रकृति ही देगी। जीने लायक नहीं छोड़ेगी।



दिग्विजय सिंह पर भी बरसी...
लोकसभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी रहे दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने भगवा को ही आरोपित कर दिया, जिनको लोकसभा चुनाव में जनता ने ऐसा जवाब दिया कि आज भी पूरा देश कहता है कि भोपाल के लोग बहुत समझदार और देशभक्त है। विधर्मियों को करारी चोट देना आपके ही वश में है और एक भगवाधारी को भोपाल में स्थापित कर दिया। बिना नाम लेते हुए कहा कि विधर्मियों का नाम कभी नहीं लेना, जो काले मन का व्यक्ति यदि नर्मदा मैया की परिक्रमा कर ले और उसका मन साफ नहीं हो, तो इसमें किसकी गलती। हमने कहा कि नर्मदा मैया के जल से मन को साफ कर लो, तो काले मन के व्यक्तियों को बुरा लग गया। उन्होंने अग्नि से अग्नि जलाना शुरू कर दिया। मैं एक ही बात कहूंगी हम नर्मदा मैया का कभी अपमान नहीं कर सकते, क्योंकि नर्मदा मैया की लहरों में स्नान करके हम संन्यासी और वैरागी होते हैं।

गोवर्धन दांगी पर भी साधा निशाना...
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने दिवंगत कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी का जिक्र करते हुए कहा कि मैं संन्यासी हूं या नहीं, यह कुकर्मियों को बताने या प्रमाणित करने की जरूरत नहीं हूं। एक किसी व्यक्ति ने कहा था कि प्रज्ञा सिंह आएगी तो हम उनका पुतला नहीं उनको जिंदा जला देंगे। एक दो महीने बीते होंगे भगवान ने उनको अपने पास बुला लिया। मैं कहती हूं कि क्यों ऐसा काम करते हो कि आपके स्वयं लोग दु:खी हो जाए। श्राप देना हमारा काम नहीं है।

मरकर भी आएंगे तुम्हरी मैयत पर...
सांसद ने आगे कहा कि पहले मुझे जेल में डलवाया, फिर प्रताड़ना दी, लेकिन मेरा मन नहीं तोड़ पाए, क्योंकि साध्वी का मन तोड़ ही नहीं सकते, इसलिए कहते हैं कि सुधर जाओ। साधु-संन्यासी कभी मरते ही नहीं हैं। उन पर राष्ट्र का ऋण रहता है, इसलिए शरीर को सुरक्षित रखना पड़ता है। यदि कोई हमें मार दें और खुश हो जाए कि हमने इनको मार दिया, तो कभी कल्पना नहीं करना। हम तो मर कर भी आएंगे तुम्हारी मैयत में। तम्हें तो कब्र में भी महफूज में न रहने दें। जीना है तो औलाद बनकर रहो, वरना यहां मरने भी न देंगे।

meena

This news is Content Writer meena