ईद के जुलूस का रास्ता बदलने पर भड़क गए मुस्लिम, पुलिस पर बरसा दिए पत्थर, करना पड़ा लाठीचार्ज

10/19/2021 1:58:04 PM

धार(अली खान): धार में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस का रूट बदलने को लेकर विवाद हो गया। मुस्लिम समाज ने परंपरागत मार्गों से जुलूस निकालना चाहा लेकिन पुलिस ने लाठीचार्ज कर उनको रोकना चाहा। इस दौरान गुस्साए मुस्लिम समाज ने पुलिस पर पथराव कर दिया। मौके पर हजारों की संख्या में भीड़ जमा हो गई। वहीं पुलिस पर लाठीचार्ज करने के भी आरोप लगे हैं।

जानकारी के मुताबिक, कोरोना गाइडलाइंस के तहत मुस्लिम समाज को ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकालने की अनुमति मिली थी। इसके बाद मुस्लिम मोहल्ले से निकल रहे युवा और बच्चों पर पुलिस द्वारा अचानक लाठीचार्ज करने पर माहौल गरमा गया। जब जुलूस पिंजारवाड़ी मस्जिद के बाहर पहुंचा तो पुलिस ने पुरानी नगर पालिका की ओर जुलूस मोड़ने की कोशिश की। जब युवा नहीं माने तो पुलिस ने अचानक लाठीचार्ज कर दिया जिससे छोटे, बच्चे, बुजुर्ग घबराहट में जमीन पर गिर गए और भगदड़ मच गई। इससे मुस्लिम समाज आक्रोशित हो गया और बेरिकेट्स हटा कर आगे बढ़े। वही मोहन टाकीज चौराहे एक पुलिसकर्मी द्वारा मुस्लिम समाज के व्यक्ति की दाड़ी पकड़कर मारपीट कर दी जिससे माहौल फिर गर्मा गया। एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने माइक से लोगों समझाइश भी दी परंतु आक्रोशित समाजजन आगे बढ़ गए।

उसके बाद हजारों की तादात में मुस्लिम समाज सड़कों पर उतर आया और परंपरागत मार्गो से जुलुस निकाला इस हल्की झड़प के बाद शांति से जुलूस निकला और अपने गंतव्य पर आकर समाप्त हुआ। जुलूस के बाद फातेहा के साथ अमन चैन की दुआ की गई और जुलूस का समापन हुआ।

meena

This news is Content Writer meena