दुकानदार ने दिए महंगे समोसे तो भड़क गया ग्राहक! खुद पर पेट्रोल डाल लगाई आग, फिर...

7/27/2021 3:04:46 PM

अनुपपूर: मध्य प्रदेश के अनुपपूर में समोसे की वजह से झगड़ा हो गया और नौबत आत्महत्या तक आ गई। दरअसल, पवित्र नगरी अमरकंटक में 15 रुपये के दो समौसे की जगह दुकानदार ने मांगें 20 रुपये मांग लिए। समोसे के बढ़े दामों को लेकर दुकानदार व ग्राहक के बीच विवाद हो गया। देखते ही देखते झगड़ा बहुत बढ़ जाता है और ग्राहक ने खुद को आग के हवाले कर दिया, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। वही ग्राहक ने अपने आखरी बयान पर साफ तौर पर दुकानदार व पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर खुद को मौत के हवाले करने की बात कही है।




जानकारी के मुताबिक अनूपपुर जिले के अमरकंटक थाना क्षेत्र के बांधा में गुमटी नुमा होटल में बजारू जायसवाल दो अन्य साथियों के साथ 22 जुलाई को शाम के समय समौसे लेने गया। दुकान पर एक महिला बैठी हुई थी, बाजारू जायसवाल ने महिला दुकानदार से 2 समोसे लिए इसके लिए महिला ने उनसे 20 रुपए मांगे। समौसे खरीदने के बाद ग्राहक ने महंगे दामों पर पैसे मांगे जाने पर नाराजगी जाहिर की जो थोड़े ही देर में विवाद का रूप धारण कर लिया। दुकानदार कंचन साहू ने घटना की शिकायत अमरकंटक थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 294, 506 व 34 के तहत मामला भी दर्ज कर जांच में लिया।



ये सब बातें ग्राहक बाजारू जायसवाल को नागवार गुजरी वह दूसरे दिन 23 जुलाई की सुबह 10 बजे उसी दुकान के सामने जा पहुंचा और महंगे दाम व थाने में शिकायत की बात कर बहस करने लगा।  कुछ ही देर बहस के बाद उसने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। हालांकि वहां मौजूद लोगों ने आग बुझाने के साथ पुलिस व एंबुलेंस को घटना की जानकारी दी। जल्द ही आग से बुरी तरह जल चुके बाजारू जायसवाल को उपचार के लिए अमरकंटक उप स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय भेजा गया, लेकिन अत्यधिक जल जाने की वजह से बाजारू ने रास्ते मे ही दम तोड़ दिया।



वही इस घटना के दौरान बाजारू जैसवाल गंभीर अवस्था मे उपचार के लिए एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाने के दौरान परिजनों ने मोबाइल पर बाजारू का आखिरी बयान रिकार्ड किया था, जिसमें मृतक साफ तौर पर उस दुकानदार व पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर खुद को मौत के हवाले करने की बात कह रहा है। वहीं एसडीओपी पुष्पराजगढ़ आशीष भरांडे ने समोसा के बढ़े दामों को लेकर दुकानदार व ग्राहक के बीच विवाद के चलते आत्महत्या होने की बात कही है और इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने के आदेश जारी कर दिए है।

meena

This news is Content Writer meena