इंदौर में भयावह हुआ कोरोना! श्मशानघाट पर टोकन लेकर आती है बारी, सूर्य अस्त के बाद भी जलती हैं चिताएं

4/15/2021 11:51:32 AM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में कोरोना दिन प्रतिदिन भयानक रुप धारण करता जा रहा है। इसके प्रकोप की इंदौर से ऐसी तस्वीरें सामने आई जिसे देखकर आत्मा सिहर उठे। ये खौफनाक मंजर पिप्लयाराव मुक्ति धाम में जल रही कोरोना मरीजों के शव का है। जो इस बात की गवाही दे रहा हैं कि इंदौर में स्थिति बेहद खराब होती जा रही है। जानकारी के मुताबिक, इस शमशान घाट में हर आधे घंटे में कोरोना मरीज और दूसरी बीमारी से जान गंवाने वालों के शव आ रहे हैं।



निगम के कर्मचारी कोरोना प्रोटोकाल के तहत इनका अंतिम संस्कार कर रहे हैं और दिन-रात इमानदारी से अपना ड्यूटी निभा रहे हैं। मुक्तिधाम में अपनी ड्यूटी निभा रहे निगम कर्मचारी के मुताबिक 14 दिनों में 215 के करीब शवों को जलाया जा चुका है। सुबह 6 बजे से शवों के अंतिम संस्कार का जो सिलसिला शुरु होता है वो रात के 10 बजे चलता रहता है।

इंदौर में मौतों का आंकड़ा आए दिन बढ़ता जा रहा है। वहीं शमशान घाट में शव का अंतिम सस्कार करने आए कुछ लोगों ने अपनी पीड़ा भी सुनाई। शख्स के मुताबिक वो मां के ईलाज के लिए एक हॉस्पिटल से दूसरे हॉस्पिटल भटकते रहे लेकिन ना इंजेक्शन मिला और ना ही ऑक्सीजन। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री बैठकें कर रहे है औऱ दमोह चुनाव में व्यस्त है।



पहली बार इंदौर शहर में ऐसा हों रहा कि शवों को जलाने के लिए टोकन दिए जा रहे हैं। श्मशान में शव जलाने की जगह तक नहीं बची है। इतना ही नहीं कोरोना से हालात ऐसे हो चुके हैं कि शवों की अधिकता के चलते सूर्य अस्त होने के बाद रात को भी अंतिम संस्कार किए जा रहे हैं। जो हिंदू धर्म की आस्था के खिलाफ है।

meena

This news is Content Writer meena