इस मेले में बिक रहा कोरोना गधा, मास्क पहनकर लोगों को कर रहा जागरूक(Video)

11/29/2020 5:56:36 PM

उज्जैन(तरुण पाडलिया): हर साल की तरह उज्जैन में इस बार भी कार्तिक माह का मेला लगेगा। हालांकि इस बार मेले में कोरोना का खासा असर देखने को मिल रहा है। कोरोना से बचाव के लिए मेले में अनोखा तरीका अपनाया जा रहा है। जिसके बारे में जानकर आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। दरअसल, कार्तिक महीने में होने वाले इस मेले में अब गधे मास्क पहनकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे हैं। इसके साथ ही गधों के मालिकों ने उनका नाम लाॅकडाउन और कोरोना भी रखा है। जो ग्राहकों के लिए आकर्षण का केन्द्र बन गए है।

उज्जैन के रामघाट के समीप हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कार्तिक मेले का आयोजन हुआ। जिसमें बडी संख्या में गधे बिकने के लिए आए है। ऐसे में उनके मालिकों ने गधों के आकर्षक नाम रखे है। साथ ही गधों को मास्क भी पहनाया जा रहा है। ताकि इस कोरोना संक्रमण में लोग जागरूक हो सके।



गधा मालिकों ने जानकारी देते हुए बताया कि हर वर्ष जब भी कार्तिक मेले में गधे बेचने के लिए आते है। तो उनका कुछ नाम जरूर रखते है। ऐसे में इस वर्ष गधों का नाम कोरोना रखा गया और उन्हें मास्क भी पहनाएं गए। जिनको खरीदने के लिए ग्राहक पहुंच रहे है। यह गधे मास्क पहनकर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहे है। 

meena

This news is meena