कोरोना ने बढ़ा दी अंत्येष्टि के सामान की कीमत, तीन गुना महंगा हो गया कफन

4/27/2021 3:19:53 PM

छिंदवाड़ा(साहुल सिंह): मध्य प्रदेश में जिस तरह कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है, उसी तरह मौत के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं। ठीक उसी तरह अंत्येष्टि के समानों की भी किल्लत बढ़ती जा रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि छिंदवाड़ा जिले में एक नगर में मात्र 5 से 6 दुकानें ही है, जहां से लोग अंतिम संस्कार के सामान खरीदते है लेकिन एकाएक तेजी से जिस तरह मौतों के आंकड़े बढ़े हैं। इसी कारण इन समानों की किल्लत सामने आ रही है।

PunjabKesari

अंत्येष्टि का समान बेचने वाले पुजारी धुर्वे ने बताया कि पहले 1 दिन में एक या दो लोग ही समान खरीदने आते थे, लेकिन अब 1 दिन में लगभग 10 से 15 लोग अंतिम संस्कार की सामाग्री क्रय करने आते है। ऐसे में बांस से लेकर गोबर के कंडे और घास उपलब्ध कराने में काफी परेशानी हो रही है। खासकर अधिकतर सामान ग्रामीण इलाकों से आता है लेक़िन कोरोना कर्फ़्यू के कारण अब ये सामान लाने में परेशानी हो रही है ऐसे में अंत्येष्टि का समान काफी महंगा हो गया है।

PunjabKesari

मटकी से लेकर कफ़न तक के बढ़े दाम...
एकाएक कोरोना संक्रमण के साथ मौत के आंकड़े बढ़ने से अंत्येष्टि के सामानों की किल्लत के साथ इनके दाम बढ़ने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना के पहले मटकी से लेकर कफन आसानी से उपलब्ध होने के कारण महज सौ रुपए से डेड सो रुपए खरीदा जा सकता था लेकिन वर्तमान में यह 300 से 400 रु. में हो पा रहा है। समझा जा सकता है कि अन्य सामग्री के किस तरह से बढ़े होंगे, फिलहाल इस मुश्किल हालात में लोग परेशानियों के बीच अंत्येष्टि का सामान जुटा रहे हैं।

PunjabKesari

बात अगर कोरोना के कहर की करे तो यह तो सिर्फ एक शहर या गांव का हाल है अगर जमीनी हकीकत देखी जाए तो तस्वीर बेहद डरावनी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान भले ही सुविधाओं के नाम पर लाख दावे करते हैं लेकिन अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड और दवाइयों की कमी से इंकार नहीं किया जा सकता। जरुरी नहीं कि हर बात का वीडियो जारी हो, बहुत से लोग इलाज के अभाव में ऐसे भी मारे जाते हैं जिनकी न फोटो, न वीडियो जारी होती है लेकिन उनके परिवार की आंखें व दर्द कोरोना के आगे फेल होते सिस्टम की हर पोल खोलती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News