कोवैक्सीन के दोनों डोज लेने के बावजूद कोरोना संक्रमित हुआ स्वास्थ्य कर्मी, अब हारा जिंदगी से जंग

3/27/2021 11:17:01 AM

उज्जैन: कोरोना वायरस एक बार फिर भंयकर रुप धारण कर रहा है। ऐसे में सरकारें कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा दे रही हैं ताकि कोरोना की दूसरी लहर से लड़ा जा सके लेकिन इसी बीच कोरोना वैक्सीन एक बार फिर से सवालों के घेरे में हैं। मध्य प्रदेश के उज्जैन में कोरोना वैक्सीन के दो डोज लेने के बाद भी एक स्वास्थ्य कर्मी की मौत हो गई। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

Madhya Pradesh Hindi News, Ujjain, coronavirus, Corona Vaccine, corona's second dose, corona's death, vaccination

देश भर के साथ साथ मध्य प्रदेश में भी जिस तरह से रोजाना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है उसे देख कर लगता है कि आने वाले दिनों में प्रदेश के अधिकतर जिलों में लॉकडाउन लगा दिया जाएगा। हालांकि फिलहाल उज्जैन में अभी तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 5947 है। इनमें शुक्रवार को 83 नए संक्रमित मरीज मिले है। वही एक मरीज की मौत भी हो गई है जिसके बाद मौत का आंकड़ा कुल 108 हो गया है। लेकिन सबसे हैरानी की बात ये की शुक्रवार को जिस संक्रमित मरीज रामाराव की मौत हुई है उसको वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके थे। इसके बावजूद भी स्वास्थ्कर्मी जिंदगी से जंग हार गया। 

PunjabKesari, Madhya Pradesh Hindi News, Ujjain, coronavirus, Corona Vaccine, corona's second dose, corona's death, vaccination

जानकारी के मुताबिक, मलेरिया विभाग में फिल्ड वर्कर के रूप में पदस्थ नानाखेड़ा के पास रहने वाले रामराव की कोरोना से मौत हो गई। रामाराव को आठ दिन पहले ही वैक्सीन का दूसरा डोज लगा था इस से पहले उन्होंने 9 फरवरी को टिके का पहला डोज लगवाया था जिसके बाद 8 मार्च को दूसरा डोज लगवाया था। इसके बावजूद वैक्सीन लगने के दो दिन बाद ही १० मार्च को ही उनकी तबियत बिगड़ी जिसमें बुखार, हाथ पांव में दर्द के साथ सांस लेने में तकलीफ होने लगी। उन्हें 18 मार्च को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद 21 मार्च को माधव नगर अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। कोविड टेस्ट करवाने पर उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ और लगातार तबियत बिगड़ती चली गई जिसके बाद 25 मार्च को वेंटिलेटर पर रखा गया और आखिरकार शुक्रवार को उनकी मौत हो गई।   


PunjabKesari, Madhya Pradesh Hindi News, Ujjain, coronavirus, Corona Vaccine, corona's second dose, corona's death, vaccination
 

वैक्सीन के दोनों डोज के 15 से 20 दिन बाद बनती है इम्युनिटी- उज्जैन कलेक्टर
वहीं सारे मामले से अंजान उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। इतना जरुर है कि दोनों डोज लगने के बाद करीब 15 से 20 दिन बाद शरीर में इम्युनिटी बनती है। ऐसे में वैक्सिनेशन के दोनों डोज लगने के बाद भी सुरक्षा के सारे उपाय अपनाने चाहिए। वैक्सिनेशन सभी को करवाना चाहिए। टिका लगने के बाद भी सतर्क रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News