''शिव'' राज में कोरोना पेशेंट बेहाल, नहीं मिली एंबुलेंस खुद बाइक से पहुंचा अस्पताल (Video)

7/30/2020 6:48:58 PM

सीहोर: मध्य प्रदेश में कोरोना से हाल बेहाल है। सीएम शिवराज सिंह समेत कई बड़े बीजेपी के कई बड़े नेता कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती है। हालांकि इसे लेकर विपक्ष ने सवाल भी उठाए हैं कि अच्छी सुविधाओं वाले अस्पताल में खुद सीएम शिवराज व उनके नेतागण भर्ती हुए हैं तो आमजन अपना इलाज कराएगा। वहीं शिवराज सरकार राज्य में कोरोना की रोकथाम और कोरोना मरीजों को हर सुख सुविधा देने के बड़े बड़े दावे पेश कर रही है। लेकिन इन सबसे हटकर शिवराज की विधानसभा क्षेत्र की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो शासन -प्रशासन के सारे झूठे दावों की पोल खोल रही है। जहां एक कोरोना पॉजिटिव मरीज खुद बाइक चलाकर अस्पताल में भर्ती होने पहुंचता है।



जानकारी के अनुसार, मंगलवार को बुधनी में होशंगाबाद आनंद नगर के पास रहने वाला युवक पॉजिटिव आया है। युवक रविवार को बुधनी में अपने सैंपल देकर आया जिसकी जांच रिपोर्ट मंगलवार को सुबह आई। युवक को बुधनी रिपोर्ट देने के बहाने बुलाया गया फिर उसको पीपीई किट पहनाकर उसकी स्वंय की बाइक से बुधनी अस्पताल प्रबंधन ने कोविड-19 सेंटर पवारखेड़ा पहुंचाया।



कोरोना प्रोटोकॉल के लिहाज से किसी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आने पर उसकी जांच होना चाहिए और फिर पॉजिटिव होने पर उसे एम्बुलेंस द्वारा प्रोटोकाल के हिसाब से ही कोविड केयर सेंटर भेजा जाना चाहिए लेकिन नियमों की यह अनदेखी उजागर होने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। युवक की कोरोना की जांच कराने के मामले को लेकर अब प्रशासन द्वारा सीएमएचओ को कारण बताओ नोटिस देने की तैयारी की जा रही है। इस संबंध में सीहोर बुदनी के बीएमओ ने बताया कि युवक जांच के लिए आया था जिसके सेम्पल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

meena

This news is Edited By meena