बदहाली की इंतहा: कोरोना पेशेंट के परिजनों को गाय भैंसों के साथ किया क्वारंटाइन

8/26/2020 12:49:55 PM

रायसेन(नसीम अली): रायसेन के ओबेदुलागंज ब्लॉक में कोरोना को लेकर स्वाथ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां खसरोद ग्राम में निकले कोरोना संक्रमित युवक के परिजनों को एक टपरिया में गाय भैसों के साथ होम क्वारंटाइन किया गया है। इस परिवार की सुध लेने वाला कोई नहीं है। ग्रामीणों ने भी इनसे दूरी बनाई हुई है और वरिष्ठ अधिकारियों को तो इनके बारे में जानकारी तक नहीं है। 8 दिन से संतुलित भोजन तो दूर बिना राशन पानी के बारिश का पानी पीने को मजबूर है।


दरअसल, खसरोद ग्राम में 17 अगस्त को एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद स्वास्थ्य अधिकारी ने उन्हें गाय भैंसों के साथ टपरिया में क्वारंटाइन कर दिया। खास बात यह कि कोरोना संक्रमित मरीज के की मां आंगनबाड़ी सहायिका के रूप में कार्यरत है। अब इस परिवार की सुध लेने वाला कोई नहीं है। ग्रामीणों के सौतेले व्यवहार के चलते परिजनों को खाने के पड़ रहे है। घर में न राशन, न पानी, हाल ये कि कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिजन बारिश का पानी पीने को मजबूर है।



पीड़ित परिजनों ने बताया कि जब से हमें क्वारंटाइन किया गया न कोई स्वाथ्य विभाग के अधिकारी हमारी सुध लेने आये है न ही कोई प्रशासनिक अधिकारी। इसके बाद पीड़ित परिवार ने खुद ही स्वास्थ्य विभाग तहसीलदार और वरिष्ठ अधिकारियों को कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना दी। तब कहीं जाकर एक दिन बाद उनके बेटे को गाड़ी भेज कर भोपाल कोविड सेंटर ले जाया गया। इस विषय पर जब प्रशासनिक अधिकारी से बात की गई तो रटारटाया जबाब सुनने को मिला कि अभी मामला संज्ञान में आया है।

meena

This news is meena