MP में स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खोलती तस्वीर, 3 घंटे तक सड़क पर पड़ा रहा कोरोना पेशेंट

7/28/2020 3:58:04 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): राजधानी भोपाल में सिस्टम की नाकामी और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते शर्मसार करती तस्वीरें सामने आई हैं। खास बात यह कि ये तस्वीर ऐसे समय में वायरल हो रही है जब कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग एक गांव, शहर या राज्य ही नहीं बल्कि पूरा देश-दुनिया शिद्दत से लड़ रहा है। मामला भोपाल के बैरागढ़ का है जहां कोविड पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आने के बाद एक व्यक्ति 2 घंटे एंबुलेंस का इंतजार करता है और जब एंबुलेंस नहीं आई तो पैदल ही अस्पताल के लिए निकल पड़ा। लेकिन कोरोना से स्वास्थ्य ठीक न होने की वजह से उसे चक्कर आया है और वह सड़क किनारे लेट गया। घटना के वीडियो वायरल होने के बाद सरकार ने इस शर्मनाक लापरवाही के लिए जांच की बात कही है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh Hindi News, Punjab Kesari, Bhopal, coronapatient, lying on the road

जानकारी के अनुसार, भोपाल के बैरागढ़ इलाके के रहने वाले 40 साल का व्यक्ति कई दिनों से बीमार था। उसने टेस्ट कराया तो 27 तारीख को 11 बजे उसे खबर मिली कि उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और एंबुलेंस लेने आ रही है। घंटों इंतजार किया एंबुलेंस नहीं आई तो वह घबरा गए कि घर में घरवालों को इंफेक्शन ना हो जाए इसलिए पैदल ही चिरायु कोविड सेंटर के लिए निकल पड़े।

PunjabKesari, Madhya Pradesh Hindi News, Punjab Kesari, Bhopal, coronapatient, lying on the road


लेकिन चिलचिलाती धूप में वह ज्यादा चल न पाया और सड़क किनारे लेट गया। इसके बावजूद भी 3 घंटे के इंतजार करने के बाद एंबुलेंस आई। लेकिन तब तक मध्य प्रदेश सरकार की सिस्टम की पोल खुल गई प्रशासन की लापरवाही सामने आ चुकी थी।

PunjabKesari

यह पहली बार नहीं है जब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ऐसी तस्वीरों ने मध्य प्रदेश सरकार को स्वास्थ्य विभाग को शर्मसार किया हो इससे पहले भोपाल के पीपुल्स अस्पताल से कोरोना पॉजिटिव पाये गए एक व्यक्ति को चिरायु अस्पताल की एंबुलेंस में चिरायु भेजा गया,रास्ते में पेशेंट की तबीयत खराब हुई तो चिरायु अस्पताल की एम्बुलेंस कोरोना पेशेन्ट को पीपुल्स अस्पताल के कैंपस जमीन पर ही पटक कर चली गई।

PunjabKesari,Madhya Pradesh Hindi News, Punjab Kesari, Bhopal, coronapatient, lying on the road
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News