पेशाब कांड के बाद दलित से बदसलूकी, मुंह पर फेंका मैला, पंचों ने उल्टा पीड़ित पर ठोका जुर्माना

7/23/2023 3:59:26 PM

छतरपुर: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में आदिवासी के सिर पर पेशाब करने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि छतरपुर से दलित से बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। यहां महाराजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बिकौरा में शनिवार को एक पटेल समाज के व्यक्ति ने दलित के चेहरे पर मैला फेंक दिया। दलित की रिपोर्ट पर महाराजपुर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक बिकौरा में दो-तीन मजदूरों के बीच मजाक चल रहा था। पहले पाल समाज के एक व्यक्ति ने रामकृपाल पटेल पर कीचड़ फेंक दिया इसके बाद रामकृपाल पटेल ने पाल समाज के दूसरे व्यक्ति पर मिक्चर मशीन का ग्रीस लगा दिया और इसी बीच बात आगे बढ़ गई। जिसके बाद रामकुमार पटेल ने गुस्से में आकर देशराज अहिरवार के चेहरे पर मैला फेंक दिया।

मैला फेंकने से विवाद बढ़ गया और देशराज अहिरवार ने महाराजपुर थाना पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी। इस पर पुलिस ने रामकृपाल पटेल के खिलाफ धारा 294, 506 तथा हरिजन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि मामले को लेकर पंचायत हुई तो उल्टा पंचों ने एक फरमान जारी कर दलित पर ही 600 रुपए का जुर्माना लगा दिया।

meena

This news is Content Writer meena