दमोह उपचुनाव: दसवें राउंड में BJP पिछड़ी, कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन 10414 वोटों से आगे

5/2/2021 3:44:00 PM

दमोह(इम्तियाज चिश्ती): दमोह विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना पॉलीटेक्निक कॉलेज में सुबह 8 बजे से शुरू हो गई। मतगणना कॉलेज के कमरा नं. 7, 5 और 4 में की जा रही है। सबसे पहले पोस्टल वैलेट की गणना की गई। इसके बाद ईवीएम की काउंटिंग शुरू हुई। मतगणना का दसवां राउंड समाप्त हो चुका है। दसवें राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन 1953 वोट से आगे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी की कुल  बढत 10414 वोट हो गई है। भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी दसवां राउंड हार गए है। शहरी क्षेत्र के असाटी वार्ड 01-02-03 की मतगणना हुई है। बता दें कि 26 राउंड में मतगणना होगी। 55 विधानसभा क्षेत्र की मतगणना शांतिपूर्ण तरीके से हो रही है।

PunjabKesari

कोरोना गाइडलाइन के तहत हो रही मतगणना
मतगणना के पूर्व अभ्यर्थियों, गणना अभिकर्त्ताओं को पीपी किट, मास्क आदि का वितरण किया गया। मतगणना स्थल के प्रवेश द्वारा पर मेडीकल टीम द्वारा टेम्प्रेचर, सैनेटाईजर, हाथ धुलाई की व्यवस्थायें की गई थी। पुलिस की चौकस व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। गणना कक्षों में गणना अभिकर्त्ताओं को पीपी किट पहने हुये  देखा गया। ईव्हीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम से निकालने के पश्चात उन्हें भी सैनेटाईजर किया जा रहा था। मतगणना शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न की जा रही है।


PunjabKesari

मतगणना कर्मचारियों पर कोरोना का कहर
कोरोना संक्रमण को देखते हुए मतगणना में शामिल होने वाले 4 सौ से ज्यादा अधिकारी, कर्मचारी और जनप्रतिनिधियों ने कोविड की जांच कराना जरुरी था। मतगणना स्थल पर एंट्री के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट या फिर दो टीके लगने का प्रमाण पत्र दिखाना जरूरी थी। लेकिन इसमें भी लापरवाही बरती गई और तकरीबन 210 सदस्य ही जांच कराने के लिए पहुंचे, जिनमें से 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं मतगणना में 375 से ज्यादा लोगों की ड्यूटी स्पष्ट तौर पर लगाई गई है, बाकी के लिए रिजर्व में रखा गया है, लेकिन कुछ की जांच होना और अन्य द्वारा जांच न कराने से संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा है।

PunjabKesari

अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे प्रत्याशी
दमोह उपचुनाव को लेकर जहां भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह ने 4 से 5 हजार वोटों से अपनी जीत का दावा किया है वहीं कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन का कहना है कि यह चुनाव शहर की जनता के मान और सम्मान का चुनाव था। जनता ने टिकाऊ और बिकाऊ के मुद्दे को स्वीकार किया है। हमने घर-घर जाकर वोट मांगा है। लोगों ने मुझे भरपूर प्यार दिया है। इसलिए हमारी पार्टी ढाई से 3000 वोटों से जीत रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News