सास ने लगाए आरोप तो खुद को सही साबित करने के लिए जलते अंगारों पर चली बहू

8/24/2021 7:57:11 PM

छिंदवाड़ा: अंगारों पर चलकर खुद को सही साबित करने वाली बातें आपने हिंदी फिल्मों या फिर कहानी किस्सों में पढ़ी और सुनी होगी लेकिन आज के इस डिजीटल जमाने में भी मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक बहू को खुद को सही साबित करने के लिए अंगारों पर चलना पड़ा। जी हां यह कोई कहानी नहीं बल्कि सौसर तहसील के गांव रामकोना के एक परिवार की सच्चाई है।

PunjabKesari

दरअसल, सास द्वारा बहू पर पति पर वशीकरण करने का आरोप लगाया गया। इस मामले में बहू ने खुद को सही साबित करने के लिए अग्नि परीक्षा दी। रामकोना के एक दरगाह में मोहर्रम पर्व के बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें बाबा महिला पर उसके रिश्तेदारों द्वारा कलंक लगाए जाने की बात कर रहे हैं, तो उसे पाक साफ साबित करने के लिए जलते अंगारों पर चलने को कहते हैं और महिला 2 बार चलती भी है  और बाद में उसके पैर जले या नहीं चेक करने को कहा जाता है।

PunjabKesari

महिला ने बताया है कि उसकी सास और ससुराल वाले पति को अपने बस में करने का आरोप लगा रहे हैं, जबकि उसने ऐसा कुछ नहीं किया है। इसी का सबूत देने के लिए वह बाबा की दरगाह में आई थी बाबा के सामने उसने अपनी मर्जी से अंगारों में चलकर सबूत दिया है। वहीं बाबा ने बताया कि महिला को उसका परिवार, पति को कुछ खिलाने के नाम पर कई दिनों से प्रताड़ित कर रहा है, जिसको पाक साफ साबित करने के लिए उसने महिला की इच्छा से यह सब किया है।

PunjabKesari

महिला के पति का कहना है कि उसे अपनी पत्नी पर भरोसा था, उसकी मां और पत्नी के बीच अनबन थी, जो अब दूर हो चुकी है, इधर अंधश्रद्धा उन्मूलन समिति के सदस्य ने कहा कि बाबा और पति अंधविश्वास को बढ़ावा दे रहे हैं, जिन पर कार्रवाई होनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News