हिंदू मां और मुस्लिम पत्नी के विवाद में फंस गई लाश! अंतिम संस्कार को लेकर हाईवोल्टेज ड्रामा

9/20/2021 4:36:40 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में एक ड्राइवर की मौत को लेकर एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जहां एक युवक के मरने के बाद उसकी पत्नी बेटी और मां आमने-सामने हो गई है। बेटी का कहना है कि उसका पिता मुस्लिम है इसलिए शव को दफनाया जाएं, वही मृतक की मां का कहना है कि उसका बेटा हिंदू है। इसलिए उसके शव को हिंदू रिति रिवाजों के मुताबिक जलाया जाएं। वही पुलिस का कहना है कि पंचनामा बनाकर दोनों पक्षों के बयान के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।



इंदौर के राउ थाना क्षेत्र में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जहां इंदौर के नेहरू नगर में रहने वाले मृतक प्रकाश मालवीय ने 40 साल पहले देवास की एक मुस्लिम महिला से शादी की थी मृतक इंदौर के राऊ में डंपर चलाने का काम करता था। जहां कल संग्दिग्ध हालात में प्रकाश उर्फ सलीम की मौत हो गई पुलिस ने उसके शव को एमवाय अस्पताल की मर्च्युरी में रखवा दिया था।



सुबह प्रकाश उर्फ सलीम की पत्नी हारून बी और उसकी बेटी रानी बी अस्पताल पहुंचे और पोस्टमार्टम शुरू कराया। जैसे ही इसकी जानकारी प्रकाश की मां और बहन को लगी तो दोनों अस्पताल पहुंचे और शव को ले जाने की बात कही। तभी दोनों परिवार में विवाद हो गया। पत्नी और बेटी मृतक को दफनाने पर अड़ी रही। वही मृतक की मां और अन्य हिन्दू रीति रिवाज से उसका दाह संस्कार करने की बात पर अड़े रहे।

दरअसल, 40 साल पहले मृतक ने मुस्लिम महिला से शादी की थी। उसके आधार कार्ड पर भी सलीम खान नाम लिखा है। पत्नी का कहना है कि मेरे पति का नाम सलीम खान है। वहीं हिंदू परिवार से ताल्लुक रखने वाली मां का कहना है कि बेटे का नाम प्रकाश मालवीय था। इसलिए उसका अंतिम संस्कार किया जाएं। इसको लेकर मृतक की पत्नी और मां आपस में भिड़ गये है। मामले की पुलिस जांच कर रही है।



वही प्रकाश की मां ने बताया कि बेटा ट्रक चालक था। उसकी पत्नी 15 साल पहले उसे छोड़कर चली गई थी। इसके बाद वह हारून बी के साथ रहने लगा। हारून से प्रकाश ने निकाह नहीं किया, लेकिन वह उसके साथ रह रहा था। मां ने आरोप लगाया कि प्रकाश को हारून बी के परिवार के लोगों ने बेटा बनाकर रखा था।



जिसके बाद दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गए। वही पूरे मामले में जांच कर रही राऊ थाना पुलिस का कहना है कि फिलहाल शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। वही दोनों परिवार के बयान के आधार पर जांच की जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena