जादू टोने के शक में 3 और 6 साल की दो सगी बहनों का बलात्कार करके की हत्या, कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा

2/1/2024 3:36:43 PM

बालाघाट (हरीश लिलहरे): बालाघाट जिले के वारासिवनी न्यायालय की विशेष पास्को एक्ट की अदालत ने दो मासूम बहनों का बलात्कार कर हत्या करने के दोषी को मौत की सजा सुनाई है। मामले की सुनवाई विशेष न्यायाधीश कविता इनवाती ने सुनवाई की और आरोपी गिरधारी सोनवाने को यह सजा सुनाई है। मामले में पीड़िता की ओर से पैरवी शशिकांत पाटील शासकीय अधिवक्ता वारासिवनी ने की।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, 3 और 6 वर्ष की दोनों नाबालिग बच्चियां 3 अप्रैल 2022 को अचानक लापता हो गई थी। जिनकी पतासाजी की गई परंतु कहीं पता नहीं लगा। तभी ग्राम के एक व्यक्ति प्रकाश पिता रामचंद्र मरकाम ने बताया गया कि सुबह 10:30 बजे उनकी दोनों बेटियों को गिरधारी सोनवाने अपनी मोपेड में बैठा कर जंगल में राजीव सागर बांध की मुख्य नहर की तरफ ले जाते हुए देखा गया। परिजनों ने इसकी सूचना महकेपार चौकी में दी जिस पर पुलिस ने गिरधारी सोनवाने के खिलाफ भादवि की धारा 363 366क के तहत अपराध पंजीबद कर जांच में लिया गया।

PunjabKesari

इसके बाद तिरोड़ी पुलिस ने मामले की जांच शुरु की और प्रार्थी की निशानदेही पर राजीव सागर बांध घने जंगल एवं बांध से निकलने वाली मुख्य नहर की जांच की। इस दौरान बांध से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर दोनों बच्चियों के शव 5 अप्रैल 2022 को बरामद कर पोस्टमार्टम किया गया।

PunjabKesari

वहीं उक्त मामले के अपहरण के आरोपी गिरधारी सोनवाने को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि मकर संक्रांति में दोनों मृतिका की मां के द्वारा आरोपी गिरधारी सोनवाने को लड्डू और पोहा खाने के लिए दिया गया था जिसके बाद से आरोपी को ऐसा लग रहा था कि लड्डू और चिवड़ा में उसे कुछ मिलाकर दिया गया है जिसके कारण उसके पेट में हल्की जलन और सर में गर्मी बनी हुई है, साथ ही नामर्दानगी भी उसे हो रही है। उन्होंने उसके ऊपर जादूटोना करने का शक हुआ। ऐसे में वह बदला लेने की सोच बनाकर एक योजना तैयार कर 4 अप्रैल 2022 को दोनों बच्चियों का अपहरण कर ले गया। न्यायालय ने पास्को एक्ट एवम अन्य धाराओं के तहत 6 वर्षीय बालिका की हत्या करने के आरोप में आजीवन कारावास एवं 3 वर्षीय बालिका का बलात्कार कर हत्या करने के आरोप में मृत्युदंड की सजा सुनाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News