बुली बाई ऐप का MP कनेक्शन, 20 साल के कॉलेज स्टूडेंट को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

1/7/2022 3:27:02 PM

सीहोर(रायसिंह मालवीय): महिलाओं की तस्करी की विवादित बुल्ली बाई ऐप का कनेक्शन मध्य प्रदेश से मिला है। बुली बाई ऐप मामले में दिल्ली पुलिस ने सीहोर के एक स्टूडेंट को गिरफ्तार किया है। आरोपी सीहोर के वैल्लोर टेक्निकल यूनिवर्सिटी में बीटेक 2nd ईयर का बताया जा रहा। 20 साल का नीरज विश्नोई असम के दिगम्बर जोरहट का रहने वाला है और बुली बाई ऐप मामले में मुख्य आरोपी बताया जा रहा है। वह ऐप का डिजायनर बताया जा रहा है। वहीं सीहोर पुलिस ने भी मामले की पुष्टि कर दी है।
PunjabKesari

आपको बता दें कि जुलाई 2021 में ट्विटर पर ट्रेंड हो रही बुली बाई एप्प के बारे में अधिकतर यूजर्स जानते हैं कि इस ऐप की सरकार, विपक्ष सहित सभी देश वासियों ने खूब विरोध किया गया था। दरअसल जांच में पता चला है कि गिट्ट हब नाम की वेबसाइट पर बनाई गई इस ऐप पर 90 से ज्यादा महिलाओं के फोटोज डाल कर उनकी बोली लगाई जाती थीं।  ये फोटोज इन महिलाओं के सोशल मीडिया अकाउंट से चुराई जाती थी, बोली के साथ ही फोटोज पर अभद्र टिप्पणी भी की जाती थी। पीड़ित महिलाओं में अधिकतर मुस्लिम महिलाएं हुआ करती थी।

PunjabKesari

मामले का खुलासा होने के बाद से ही दिल्ली पुलिस इस ऐप को चलाने वाले कि फ़िराक में थे जिसमें दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। ऐप डिजायनर नीरज विशनोई नाम के बी टेक 2nd ईयर का vit जो कि आष्टा तहसील के नगर कोटरी में स्थित है। नीरज विशनोई की उम्र 20 वर्ष है जो कि असम के दिगम्बर जोरहट का निवासी हैं जिसे दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News