भोपाल में बढ़ी मोदी मास्क की डिमांड, राहुल गांधी, नाथ व शिवराज की तस्वीरों वाले मास्क भी है उपलब्ध

6/17/2020 11:00:05 AM

भोपाल: राजधानी भोपाल में अनलॉक-1 के बाद लोगों का जरुरी काम से बाहर आना जाना शुरु हो गया है, लेकिन इसके साथ ही कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी का डर भी दिलों में देखने को मिल रहा है। दूसरी बड़ी वजह जुर्माना लगने का डर भी है। नतीजन लोग बिना मास्क घर से बाहर निकल कर किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते। 



यही कारण है कि सुरक्षा के मद्देनजर इन दिनों में मार्केट में फेस मास्क की मांग काफी ज्यादा बढ़ गई है। बाजारों में कई तरह के मास्क देखने को मिल रहे हैं। जिनमें एन-95, थ्री लेयर मास्क, डिजाइनर मास्क शामिल हैं। लेकिन अब तो बाजार में नेताओं के चेहरे वाला फेस मास्क भी आ गया है।



भोपाल में नेताओं वाले चेहरे वाले मास्क की डिमांड बढ़ गई है। ऐसे मास्कों की न्यू मार्केट में जमकर बिक्री हो रही है। भोपाल की इस दुकान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के चेहरे वाले फेस मास्क उपलब्ध हैं, लेकिन दुकानदारों का कहना है कि लोग कोरोना से बचने के लिए मोदी मास्क की ज्यादा खरीद कर रहे हैं।



दुकानदार कुणाल परियानी के अनुसार, पीएम मोदी के चेहरे वाले मास्क की डिमांड मार्केट में ज्यादा है। दुकान खुलने के बाद 500-1000 मोदी मास्क अब तक बेच चुके हैं। सीएम शिवराज सिंह वाले मास्क भी लोकप्रिय है। वहीं राहुल गांधी और कमलनाथ के चेहरे वाले मास्क भी मार्केट में उपलब्ध है। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में इस साल उपचुनाव होने वाले हैं जिसके मद्देनजर नेताओं के चेहरे वाले मास्क की डिमांड बढ़ सकती है।

meena

This news is Edited By meena