टिकट बेटी को मिला, नामांकन भर दिया पिता ने: क्या गौरीशंकर बिसेन की अपनी बेटी से अनबन हुई? या है कोई दूसरी वजह, जानिए ये रोचक किस्सा

10/26/2023 7:57:10 PM

बालाघाट(हरीश लिल्हारे): सियासत के रंग भी बड़े अजीब होते हैं, यहां क्या दोस्त क्या भाई और पिता पुत्री... सब इसके जद में आ जाते हैं। ऐसा ही सियासत का अजीबो गरीब रंग बालाघाट विधानसभा सीट पर देखने को मिला है। यहां बड़ी जद्दोजहद के बाद वरिष्ठ भाजपा नेता और केबिनेट मंत्री गौरीशंकर बिसेन की बेटी मौसम बिसेन को टिकट मिली थी, और चंद दिनों के बाद पिता गौरीशंकर बिसेन के द्वारा 26 अक्टूबर को भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट पंहुचकर अपना नामांकन भर दिया। जो सियासत में चौकाने वाला और हैरान करने वाला राजनीतिक मामला बन गया है। जिसको जबरदस्त चर्चा छिड़ गई है।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Balaghat, Gaurishankar Bisen, BJP, Congress, Assembly Elections

आपको बता दें कि कुछ माह पूर्व ही वरिष्ठ भाजपा नेता और केबिनेट मंत्री गौरी शंकर बिसेन ने सियासी बाजारों और बड़े बड़े नेताओं के सामने अपनी बेटी मौसम बिसेन को टिकट दिलाकर उनके चुनाव लड़ने की बात कई बार सरेराह और बैठकों में कही है। बेटी मौसम बिसेन को टिकट दिलाने के लिए गौरीशंकर बिसेन ने ऐड़ी-चोटी का जोर लगाकर बकायदा बेटी को टिकट भी दिला दी। समीक्षकों के बीच कांग्रेस की प्रत्याशी अनुभा मुंजारे और मौसम बिसेन के बीच मुकाबले को लेकर समीक्षात्मक बहस भी शुरू हो गई थी, कि ये क्या... 26 अक्टूबर को अपने कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर गौरीशंकर बिसेन ने नामांकन भरकर सबको हैरान कर दिया। वहीं पिछले दो-तीन दिनों से भाजपा की टिकट मिलने के बाद मौसम बिसेन सार्वजनिक तौर पर दूर हैं। जिसके कई मायने निकाले जा रहे हैं। बहरहाल पिता गौरीशंकर बिसेन ने अपने नामांकन भरने को लेकर दो टूक में सतर्कता के तहत नामांकन भरने और मौसम बिसेन की तबीयत खराब होने का हवाला दिया गया है।


मध्यप्रदेश सहित बालाघाट में भी विधानसभा चुनाव के तहत राजनीतिक पारा गर्म है। लेकिन गौरीशंकर बिसेन के द्वारा नामांकन फार्म भरने के मामले ने सियासी उफान ला दिया है। टिकट और चुनाव लड़ने को लेकर अमूमन दो अलग-अलग गुटों के बीच संघर्ष देखने को मिलता है। लेकिन बेटी को भाजपा से टिकट मिलने के बाद पिता गौरीशंकर बिसेन के द्वारा ही डमी रूप से नामांकन भरना बिसेन परिवार में हड़कंप मचाने वाला साबित होने के कयास लगाए जा रहे हैं। अब देखना है इस मामले को लेकर आगे बालाघाट की राजनीति,भाजपा और बिसेन परिवार में सियासत का कौनसा रंग देखने मिलता है। बहरहाल मामला दिलचस्प बना हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Related News