जेठानी के पास थी ज्यादा संपत्ति, तो देवरानी ने अपने भाई से कहकर करवा दी 80 लाख की चोरी

10/16/2021 5:33:12 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): घर का भेदी लंका ढाए...ये कहावत तो आपने सुनी होगी। इंदौर में हुई एक बड़ी चोरी की घटना ने इस पुरानी कहावत को ताजा कर दिया। इंदौर पुलिस ने मामले में जब घटना का खुलासा किया तो परिवार की ही आपसी खुन्नस तफ़्तीश में निकलकर सामने आई। इंदौर के चंदन नगर पुलिस ने गुमास्ता नगर में बर्तन व्यापारी के यहां हुई लगभग 80 लाख से अधिक की सनसनीखेज चोरी का खुलासा करते हुए फरियादी की पत्नी के भाई सहित अन्य एक साथी और फरयादी की पत्नी को 80 लाख रुपये के सोने के जेवरात सहित नगदी बरामद की है।

दरसअल मामला कुछ यूं हुआ कि कुछ दिन पहले चंदन नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले बर्तन व्यापारी फरियादी पुलिस के पास चोरी की शिकायत लेकर पहुंचा उसने बताया कि उसके घर में करीब 80 लाख की चोरी हो गई है जिसमें डेढ़ किलो सोना और हीरे के गहने, चांदी के आभूषण व नगदी चोरी गया है जिस पर चंदन नगर थाना प्रभारी द्वारा करीब तीन थाने के खुफिया टीम को शामिल कर लगाया गया और तीनों थाना क्षेत्र के करीब 200 सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद कैमरे में दो व्यक्ति हाथ में हेलमेट लिए हुए फरियादी के घर के कुछ दूरी पर ऑटो खड़ा कर पैदल घर में घुसते हुए एवं वारदात को अंजाम देकर बाहर निकलकर दिखे।



इसके बाद शुरु हुआ उनकी पहचान का सिलसिला। इसी हुलिए को आगे और कैमरों में देखने पर दशहरा मैदान तरफ दो लोगों को ऑटो से उतरकर एक्टिवा से बैठकर वापस घर जाते हुए पाया गया। उक्त दोनों लोगों के हुलिए को अन्य कैमरों से मिलान किया गया। साथ ही पुलिस ने घर के अन्य सदस्यों से पूछताछ में पाया गया कि फरियादी की पत्नी का भाई वैभव भी एक्टिवा से ही फरियादी के घर आता था उसके बाद चंदन नगर पुलिस ने फरियादी की पत्नी के भाई वैभव पर नजर रखना शुरू कर दी जिसमें वैभव का हड़बड़ाना स्पष्ट सामने आया।

14.10.2021 को चंदन नगर पुलिस द्वारा मास्टरमाइंड बहूरानी के भाई वैभव को लेकर आए एवं उसके बताए अनुसार उसकी दुकान पर काम करने वाले उसके साथी अरबाज को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पुलिस ने जब सख्ती से वैभव से पूछताछ की गई तो वैभव अपनी बहन के कहने पर अपनी दुकान पर काम करने वाले अरबाज के साथ चोरी करना कबूल किया। वही वैभव ने पुलिस को बताया गया कि मेरी बहन बार बार मुझसे कहती थी कि मेरे जेठ जेठानी के पास बहुत ज्यादा संपत्ति है। उन्होंने साकेत कालोनी में मकान भी ले लिया है। मेरे पास कुछ नहीं बचा है। शादी में भी मेरी जेठानी को मुझसे ज्यादा सोना चढ़ाया गया।



घटना वाले दिन भी मेरी बहन ने बोला कि भाई तुम मेरी मदद करो आज घर पर कोई नहीं है मैं अपनी सासू मां को लेकर डॉक्टर को दिखाने के बहाने बाहर ले जा रही हूं। तुम घर में से सोना एवं रुपये चुरा ले जाओ। मेरा सोना एवं सामान पैक रखा है। जेठानी एवं सासू मां के कमरे का लॉक तोड़कर चुराकर ले जाना। आरोपी वैभव व उसके साथी के बताए अनुसार दोनों से लगभग 1 किलो 600 ग्राम सोने के आभूषण, लगभग 40 ग्राम डायमण्ड के आभूषण, लगभग 600 ग्राम चांदी के आभूषण व नगदी करीब 20,000 रुपये, घटना में प्रयुक्त एक्टिवा क्रमांक MP09UU5340 सहित कुल मश्रुका लगभग 85 लाख रूपये का जब्त किया गया है। प्रकरण में मास्टरमाइंड बहूरानी फरियादी की पत्नी माधुरी को भी धारा 120बी भादवि के तहत उक्त प्रकरण में आरोपी बनाया गया है जिसके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

meena

This news is Content Writer meena